logo-image

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, इंफेक्शन कंट्रोल तक AIIMS में रहेंगे भर्ती

डॉक्टरों का कहना है कि वाजपेयी जी पर दवाई असर कर रही है फिलहाल उन्हें एंटी बायोटिक पर रखा गया है। जब तक इंफेक्शन कंट्रोल नहीं हो जाता तब तक उन्हें अस्पताल में ही भर्ती रखा जाएगा।

Updated on: 12 Jun 2018, 06:27 PM

नई दिल्ली:

एम्स की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। इस बुलेटिन के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर बताई जा रही है।

डॉक्टरों का कहना है कि वाजपेयी जी पर दवाई असर कर रही है फिलहाल उन्हें एंटी बायोटिक पर रखा गया है। जब तक इंफेक्शन कंट्रोल नहीं हो जाता तब तक उन्हें अस्पताल में ही भर्ती रखा जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सोमवार को अचानक से तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें कि सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री को यूरिन इन्फेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी को देखते हुए एम्स में भर्ती कराया गया था।

जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता और सांसद उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे।

पीएम मोदी ने अस्पताल पहुंच कर पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। पीएम मोदी 50 मिनट तक अस्पताल में रुके।

और पढ़ें: नीतीश ने 'बड़े भाई' की भूमिका वाले बयान से झाड़ा पल्ला, कहा- पब्लिसिटी के लिये नेता दे रहे बयान

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोपहर में अस्पताल पहुंच कर उनसे मुलाकात की।

एम्स अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई है कि वाजपेयी एम्स में भर्ती कराया गया है और यहां उनका डायलिसिस चल रहा है।

डाक्टर्स ने बताया कि वाजपेयी जी एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की देखरेख में हैं। डॉक्टर गुलेरिया पिछले तीन दशकों से पूर्व पीएम वाजपेयी के निजी फिजीशियन हैं।

बता दें कि पीएम मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विजय गोयल, अनिल बलूनी, जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मिलने पहुंचे थे जो कि उनकी मुलाकात के दौरान अस्पताल में मौजूद थे।

पूर्व गृहमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे।

और पढ़ें: कर्नाटक: जयनगर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव संपन्न, 55 फीसदी मतदान दर्ज