logo-image

पूर्व सीएम एनडी तिवारी राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में हुए विलीन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी (नारायण दत्त) तिवारी राजकीय सम्मान के साथ आज पंचतत्व में विलीन हो गए.

Updated on: 21 Oct 2018, 04:11 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी (नारायण दत्त) तिवारी राजकीय सम्मान के साथ आज पंचतत्व में विलीन हो गए. रविवार यानी आज हल्द्वानी के चित्रशिला घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके अंतिम विदाई में राज्य सरकार के कई मंत्री और कांग्रेस-बीजेपी के नेता शामिल हुए.

इससे पहले हल्द्वानी के काठगोदाम के सर्किट हाउस में उनके पार्थिव शरीर को दोपहर 1 बजे तक लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एनडी तिवारी के जाने से एक युग का अंत हो गया है.

उन्होंने कहा कि तिवारी जी ने राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सीएम ने उन्हें एक विद्वान व्यक्ति बताते कहा कहा कि वे दल से ऊपर उठकर सोचा करते थे.

गौरतलब है कि एनडी तिवारी का गुरुवार को नई दिल्ली के एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. तिवारी 93 साल के थे. नैनीताल में 18 अक्टूबर, 1925 को जन्मे तिवारी तीन बार (1976-77, 1984-85 और 1988-89) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. इसके साथ उत्तराखंड में वह 2002-2007 में मुख्यमंत्री रहे.

और पढ़ें : नहीं रहे एनडी तिवारी, लंबे समय से थे बीमार, दिल्ली के निजी अस्पताल में हुई मौत