logo-image

महाराष्ट्र: पूर्व BJP सांसद नाना पटोले कांग्रेस में हुए शामिल, उपचुनाव पर कहा- पार्टी की बात मानूंगा

पूर्व बीजेपी सांसद नाना पटोले ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने दी है।

Updated on: 11 Jan 2018, 07:23 PM

नई दिल्ली:

पूर्व बीजेपी सांसद नानाभाऊ पटोले ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने दी है।

चव्हाण ने बताया कि पटोले ने दिल्ली में राहुल गांधी से 4 जनवरी को मुलाकात की थी।

जब चव्हाण से पूछा गया कि क्या पटेलो भंडारा गोंदिया लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार होंगे? इस बात के जवाब में उन्होंने कहा, 'हमने अभी तक इस बात पर कोई डिसीजन नहीं लिया है। यह बहुत जल्दी होगा इस बारे में कुछ कहना।'

बता दें कि महाराष्ट्र की भंडारा गोंदिया सीट से बीजेपी से सांसद रहे नाना पटोले ने बीजेपी और लोकसभा से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामा है। अब इस सीट पर उपचुनाव होने हैं जो कि इस वजह से और भी महत्वपूर्ण हो गए हैं।

और पढ़ें: नेवी को गडकरी की खरी-खरी, कहा- दक्षिण मुंबई में एक इंच भी नहीं मिलेगी ज़मीन

जब पटोले से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस 4 तारीख को ही जॉइन कर ली थी। पटोले से जब उपचुनाव में उम्मीदवार होने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी के निर्देशों को पालन करूंगा।'

बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से बीजेपी में आए पटोले ने चुनाव लड़ा था और इस सीट से एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल को भारी बहुमत से हराया था।

पटोले ने पिछले महीने बीजेपी और लोक सभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर किसान विरोधी नीतियों पर चलने का आरोप लगाया था।

और पढ़ें: आतंक और वार्ता साथ नहीं, लेकिन आतंक को लेकर पाकिस्तान के साथ बातचीत में कोई हर्ज नहीं