logo-image

अरुणाचल: नबाम तुकी ने प्रधानमंत्री मोदी से बोगीबील पुल का उद्घाटन टालने की अपील की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बोगीबील पुल का उद्घाटन टालने की अपील की है.

Updated on: 21 Dec 2018, 03:48 PM

इटानगर:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बोगीबील पुल का उद्घाटन टालने की अपील की है. तुकी ने कहा है कि उद्घाटन के दिन क्रिसमस डे है और ऐसे में ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग लेने में अरुणाचल प्रदेश के लोगों को मुश्किल होगी. तुकी ने प्रधानमंत्री को संबोधित गुरुवार को लिखे पत्र में कहा है, 'हमें पता है कि आप इस साल 25 दिसंबर को बह्मपुत्र नदी पर बने ऐतिहासिक बोगीबील पुल का उद्घाटन करेंगे. मैं आपको ऐतिहासिक पुल के पूरा होने पर बधाई देता हूं, जो क्षेत्र के लिए सामरिक व आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण है. ठीक यहीं पर मैं आप से 25 दिसंबर के उद्धाटन को टालने का आग्रह भी करता हूं, क्योंकि 25 दिसंबर को क्रिसमस है और यह ईसाई लोगों का एक सबसे खास त्योहार है.'

और पढ़ें : उपेंद्र कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने से क्या बिहार में बदलेगी तस्वीर?

इस पत्र में कहा गया है कि अगर पुल का उद्घाटन 25 दिसंबर को होता है तो बड़ी संख्या में ईसाई लोग उद्घाटन समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे. इसलिए मैं आप से उद्धाटन तिथि को टालने का आग्रह करता हूं, ताकि क्षेत्र के सभी तबकों के लोग ऐतिहासिक समारोह के साक्षी बन सकें.