logo-image

लालू यादव की सेवा में बिरसा मुंडा जेल पहुंचे उनके दो 'सेवक'

चारा घोटाला मामले में साढ़े तीन साल जेल की सजा काट रहे लालू यादव को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबर है कि लालू के साथ उनके सहयोगी भी होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में उनकी सेवा के लिए पहुंच चुके हैं।

Updated on: 09 Jan 2018, 12:38 PM

नई दिल्ली:

बिहार के चर्चित चारा घोटाला मामले में साढ़े तीन साल जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबर है कि लालू के साथ उनके सहयोगी भी होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में उनकी सेवा के लिए पहुंच चुके हैं।

दरअसल, सीबीआई कोर्ट द्वारा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को दोषी ठहराए जाने के बाद उनके दो रसोइए लक्ष्मण कुमार और मदन यादव ने कथित मारपीट का मामला दर्ज कराया और वो होटवार जेल पहुंच गये। लालू यादव होटवार जेल में बंद हैं। दोनो रांची के ही रहनेवाले है।

लक्ष्मण और मदन के खिलाफ मारपीट करने और दस हजार रुपये छीन लेने का आरोप सुमित नामक शख्स ने लगाया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

और पढ़ें: मुश्किल में आप, CBDT ने राजनीतिक फंडिंग पर उठाए सवाल

लक्ष्मण लालू के लिए लिए खाना पकाने का काम करते रहे हैं। लक्ष्मण वही शख्स हैं जो एक टीवी चैनल के कथित ऑडियो क्लिप में थे और उन्हीं के मोबाइल पर जेल में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने लालू यादव से बातचीत करने के लिए फोन किया था।

वहीं मदन रांची में दूध का कारोबारी हैं और जब भी लालू यादव रांची जाते हैं तो उनकी वह सेवा करते हैं।

और पढ़ें: लालू यादव जेल में करेंगे माली का काम

आपको बता दें कि लालू को चारा घोटाले के एक मामले में 6 जनवरी को साढ़े तीन वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री पर इस मामले में पांच लाख रुपये जुर्माना भी लगाया गया है।

अदालत ने गतवर्ष 23 दिसंबर को इस घोटाले के संबंध में लालू प्रसाद और 15 अन्य को दोषी करार दिया था।

और पढ़ें: जिग्नेश मेवाणी के 'युवा हुंकार रैली' को नहीं मिली इजाजत, प्रशासन अलर्ट