असम के छह जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की एक रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान बाढ़ से धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, गोलाघाट, माजुली और डिब्रूगढ़ जिलों में 142335 लोग प्रभावित हुए हैं।

  |   Updated On : September 16, 2018 10:07 PM
असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर

नई दिल्ली:  

असम के छह जिलों में रविवार को बाढ़ की स्थिति गंभीर रही क्योंकि ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी कुछ सहायक नदियों में जलस्तर का बढ़ना जारी रहा। बाढ़ से अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की एक रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान बाढ़ से धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, गोलाघाट, माजुली और डिब्रूगढ़ जिलों में 142335 लोग प्रभावित हुए हैं।

ब्रह्मपुत्र नदी नेमतीघाट, तेजपुर और धुबरी, गोलाघाट में धनसिरी और सोनितपुर में जिया भराली में खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है। प्रभावित जिलों में प्राधिकारियों ने 26 राहत शिविर स्थापित किये हैं जहां अभी तक 585 लोगों ने आश्रय लिया है।

एएसडीएमए ने कहा कि वर्तमान बाढ़ से 11,532 हेक्टेयर की फसल क्षतिग्रस्त हुई है जबकि 14,384 बड़े जानवर, 7,341 छोटे जानवर और 5,548 कुक्कुट प्रभावित हुए हैं।

और पढ़ें- इंदिरा गांधी 'आपातकाल' और 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' जैसी गंभीर ग़लती के बावजूद विचारशील मानवतावादी: नटवर सिंह

बाढ़ पड़ोसी अरूणाचल प्रदेश में लगातार बारिश से आयी है जिससे ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ गया।

First Published: Sunday, September 16, 2018 09:59 PM

RELATED TAG: Assam, Northeast India, India, Floods In Malaysia, Malaysia, Flood, Jia Bharali, Brahmaputra, Lakhimpur, Brahmaputra River, Arunachal Pradesh, Assam State Disaster Management Authority,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो