logo-image

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई विमानों की आवाजाही, ड्रोन देखे जाने के बाद बंद किए गए थे रनवे

दिल्ली एयरपोर्ट के पास के इलाके में ड्रोन देखे जाने के बाद सभी विमानन सेवाएं बंद कर दी गई है। एक पायलट ने एयरपोर्ट के पास ड्रोन को उड़ते देखा।

Updated on: 20 Aug 2017, 10:32 PM

highlights

  • दिल्ली एयरपोर्ट के पास के इलाके में ड्रोन देखे जाने के बाद सभी विमानन सेवाएं बंद कर दी गई है
  • सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के तीनों रनवे को बंद कर दिया गया है

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट के पास के इलाके में कथित ड्रोन देखे जाने के बाद थोड़ी देर के लिए सभी विमानन सेवाएं बंद कर दी गई थी, जिसे अब पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक एयर एशिया के पायलट ने एयरपोर्ट के पास ड्रोन को देखे जाने की सूचना दी थी, जिसके बाद विमानन सेवाओं को थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया था।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के तीनों रनवे को बंद कर दिया गया था। डीसीपी एयरपोर्ट ने हालांकि किसी फ्लाइट्स के रूट में बदलाव किए जाने की खबर को खारिज किया था लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस दौरान करीब 7 फ्लाइट्स के रूट बदल दिए गए थे।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर तैनात पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि गोवा से उड़ान भरकर दिल्ली पहुंचे विमान के पायलट ने करीब 7.10 बजे हवाई अड्डे से सटे द्वारका इलाके में ड्रोन जैसी कोई चीज उड़ती दिखाई पड़ने की सूचना दी।

भाटिया ने बताया, 'सूचना मिलने के बाद हवाई अड्डे के तीनों टर्मिनल से थोड़ी देर के लिए एहतियातन उड़ानें रोक दी गईं। दिल्ली पुलिस से मंजूरी मिलने के बाद करीब 7.55 बजे तीनों टर्मिनल से उड़ानें शुरू कर दी गईं।'

अधिकारी ने बताया कि वे अभी संदिग्ध ड्रोन की पुष्टि कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसाः ऑडियो क्लिप में लापरवाही की वजह से ट्रेन हादसे का संकेत