logo-image

हेमा मालिनी के गाल पर लालू के बोल, रेप पर मुलायम की टिप्पणी.. पढ़ें महिलाओं पर दिए गए सबसे आपत्तिजनक 5 बयान

आपत्तिजनक बयान देने के बाद माफी मांगने वाले कुछ नेताओं को ऐसा लगता है कि उनके सभी पाप धुल गए हैं.

Updated on: 28 Jan 2019, 12:31 PM

नई दिल्ली:

भारत की राजनीति में नेता बड़ा हो या छोटा, विवादित और आपत्तिजनक बयान देने में कोई पीछे नहीं हटता. नेताओं द्वारा दिए जाने वाले ऐसे बयानों पर विवाद होने के बाद माफी मांग ली जाती है, जिसके बाद मामला ठंडा पड़ जाता है. आपत्तिजनक बयान देने के बाद माफी मांगने वाले कुछ नेताओं को ऐसा लगता है कि उनके सभी पाप धुल गए हैं.

आइए आपको देश के कुछ बड़े और दिग्गज नेताओं के बेहद ही आपत्तिजनक बयानों से रूबरू कराते हैं, जिन्होंने देश की राजनीति में खलबली मचा दी थी. नेताओं के इन बयानों ने विपक्षी पार्टियों और नेताओं को पूरा मौका दिया कि वे उन पर जमकर हमला बोलें.

मुलायम सिंह यादव- मुंबई में हुए एक गैंगरेप के दोषियों को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी. कोर्ट के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा था, उन्होंने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा था कि क्या रेप के मामले में फांसी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा 'रेप करने वाले लड़के हैं, वे गलतियां कर देते हैं'.

लालू प्रसाद यादव- बिहार के मुख्यमंत्री रहते लालू ने कहा था कि कुछ सड़कें ओमपुरी के गाल की तरह हैं, जिन्हें वे हेमा मालिनी की गाल की तरह बना देंगे.

शरद यादव- जनता दल यूनाइटेड के नेता रहते शरद यादव ने कई विवादित बयान दिए. उन्होंने संसद में महिलाओं के रंग पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि दक्षिण भारत की महिलाओं को रंग बेशक सांवला होता है लेकिन उनकी त्वचा और शरीर खूबसूरत होता है.

नरेश अग्रवाल- समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल ने अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को लेकर बेहद ही घटिया बयान दिया था. साल 2018 में समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा के लिए नामांकित किया तो नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन को 'फिल्मों में नाचने वाली' बताया था.

संजय निरुपम- साल 2012 में गुजरात चुनाव के नतीजों के समय कांग्रेस नेता संजय निरुपम पर आपत्तिजनक बयान दिया था. हैरानी की बात ये है कि संजय ने एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान ये बयान दिया था. संजय ने कहा था, "कल तक आप पैसे के लिए ठुमके लगा रही थीं और आज आप राजनीति सिखा रही हैं."

भारत के राजनैतिक लोगों को विवादित बयानों से गहरा नाता है, जो थमने का नाम ही नहीं ले रहा. अभी हाल ही में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा प्रियंका गांधी पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने हेमा मालिनी को लेकर बेहद ही घटिया बयान दे डाला. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, 'बीजेपी का दुर्भाग्य है कि उनकी पार्टी में खुरदुरे चेहरे हैं, ऐसे चेहरे जिनको लोग नापसंद करते हैं. एक हेमा मालिनी है, उसको जगह-जगह शास्त्रीय नृत्य कराते रहते हैं, वोट कमाने की कोशिश करते हैं. चिकने चेहरे उनके पास नहीं है.'

इसके साथ ही सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, 'मेरा ये कहना है कि ईश्वर के प्रदत्त मानव होता है. अरे सराहना करो की ईश्वर ने प्रियंका गांधी को इतना सुंदर बनाया है जिससे ममत्व, स्नेह झलकता है. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके अपनी गरिमा कैलाश जी और बीजेपी गिरा रही है.'