JNU छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाले संदिग्ध की CCTV फुटेज जारी

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला करने की कोशिश करने वाले संदिग्ध शख्स की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी की है।

News State Bureau  |   Updated On : August 14, 2018 10:25 AM
उमर खालिद (फाइल फोटो)

उमर खालिद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला करने की कोशिश करने वाले संदिग्ध शख्स की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी की है। दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर सोमवार को उमर खालिद पर फायरिंग करने की कोशिश की गई थी हालांकि वह बाल-बाल बच गए थे। दिल्ली के विट्ठलभाई पटेल रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध शख्स की तस्वीर जारी की गई है जो भागता हुआ दिख रहा है। उमर खालिद और कई सामाजिक कार्यकर्ता कांस्टीट्यूशन क्लब में 'खौफ से आजादी' कार्यक्रम में भाग लेने गए थे।

हमले के बाद दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा था कि उन्हें कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम के बारे में पहले से सूचना नहीं दी गई थी। दिल्ली के हाई प्रोफाइल इलाके में हुई इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

नई दिल्ली क्षेत्र के संयुक्त पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी ने कहा, 'हमें कार्यक्रम के बारे में जानकारी नहीं थी क्योंकि हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया था। जैसे ही हमें इस घटना के बारे में जानकारी मिली थी हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंची क्योंकि वहां नजदीक में एक थाना भी है। '

उमर खालिद पर सोमवार को कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाने की कोशिश की थी और हमला किया था, लेकिन खालिद को चोट नहीं आई। यह हमला दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ, जब खालिद एक चाय की दुकान पर थे।

और पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस से पहले हाई अलर्ट पर जम्मू-कश्मीर, तीन दिनों तक रोकी गई अमरनाथ यात्रा

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने खालिद के हवाले से कहा कि उन्होंने (खालिद ने) कहा कि किसी ने उन पर हमला किया गया और धक्का दिया। वर्मा ने कहा, 'इसके बाद हमलावर ने खालिद पर फायर करने की कोशिश की। लेकिन, व्यक्ति तत्काल पर फायर नहीं कर सका।'

उन्होंने कहा कि खालिद ने बताया कि लोगों ने हमलावर का पीछा किया जिस पर उसने हवा में फायरिंग की। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा था कि घटनास्थल से एक पिस्तौल बरामद की गई।

First Published: Tuesday, August 14, 2018 09:47 AM

RELATED TAG: Umar Khalid, Attack On Umar Khalid, Firing On Umar Khalid, Jnu Student, Cctv, Jnu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो