logo-image

कोच्चि : वेस्ट प्लांट में लगी भीषण आग पर अभी तक काबू नहीं, महापौर ने की जांच की मांग

धुंए से नगरवासियों को सांस लेना दूभर, चारों तरफ धुंआ ही धुंआ

Updated on: 23 Feb 2019, 03:48 PM

कोच्चि:

कोच्चि के ब्रह्मापुरम वेस्ट प्लांट में आग लगने के बाद शहर में धुएं का गुबार बन गया. वहीं, महापौर सौमिनी जैन और कांग्रेस विधायक पी.टी. थॉमस ने इस मामले की जांच की मांग की. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. महापौर ने मीडिया को बताया कि आग की लपटें अभी भी उठ रही हैं. व्यत्तिला के एक दुकानदार ने कहा कि जब वह सुबह नौ बजे के आसपास अपनी दुकान खोलने आया, तो चारों तरफ धुंआ-धुंआ था. सांस लेना मुश्किल दूभर था. पता लगा कि वेस्ट प्लांट (अपशिष्ट संयंत्र) में आग लगने के कारण ऐसा हुआ है

सबसे बुरी तरह प्रभावित जगहों में पानमपल्ली नगर, मारडू और व्यत्तिला शामिल हैं, जहां निवासियों को आग लगने के बाद से सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है. कहा कि अपशिष्ट प्लास्टिक की चीजों में आग लग गई है और इसे नियंत्रित करने में समय लग रहा है. जमा कचरे के चारों तरफ से आग लगने के कारण हमें परेशानी हुई है.
उन्होंने कहा, "हमें इसमें कोई साजिश होने का संदेह है. सिर्फ जांच ही असली कारण का पता लगा सकती है.

वहीं, थॉमस ने कहा कि बुधवार को एक फुटवेयर गोदाम में आग लग गई थी और अब यह घटना हुई. किस की साजिश है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू करनी चाहिए. राज्य के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने एर्नाकुलम के जिला कलक्टर के. मोहम्मद वाई. सफीरुल्ला से रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.