logo-image

कालका-हावड़ा एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के नजदीक मंगलवार को कालका-हावड़ा एक्सप्रेस के सामने वाली बोगी में आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Updated on: 27 Nov 2018, 11:57 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के नजदीक मंगलवार को कालका-हावड़ा एक्सप्रेस के सामने वाली बोगी में आग लग गई. ट्रेन नंबर 12312 में ड्राइवर के ठीक पीछे की बोगी में देर रात 2.55 बजे आग लग गई. हालांकि दमकल की गाड़ियों को बुलाकर तुरंत आग को बुझा दिया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, कुरुक्षेत्र के नजदीक धीरपुर और धोडा खेरिया रेलवे स्टेशनों के बीच में आग लगी थी. उन्होंने कहा, 'आग लगने के बाद एसएलआर बोगी (सीटिंग कम लगेज रेक) में धुआं भर गया था. सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से निकाल लिया गया.'

उन्होंने कहा, 'तीन महिलाओं और दो बच्चों को धुआं अंदर लेने के कारण सांस लेने की समस्या आई लेकिन उन्हें तुरंत मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई गई.'

प्राथमिक जांच के मुताबिक, बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. फॉरेन्सिक एक्सपर्ट को आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता लगाने के लिए बुलाया गया है.

और पढ़ें : अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में फिर चूक, अब कारतूस लेकर पहुंचा एक शख्‍स जानें कितनी बार हुए हमले

यह ट्रेन हरियाणा के काल्का से बंगाल के हावड़ा तक जाती है. घटना के बाद सुबह ट्रेन को 2-3 घंटे के लिए रोक दिया गया था. क्षतिग्रस्त बोगी को ट्रेन से हटा लिया गया और 50-60 मीटर दूर रखा गया. घटना से रेल ट्रैफिक भी प्रभावित हुई.