logo-image

एसपी नेता आजम खां के खिलाफ FIR दर्ज, शिया धर्म गुरु को बदनाम करने का आरोप

लखनऊ में समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खां के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है.

Updated on: 02 Feb 2019, 09:52 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ में समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खां के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद के खिलाफ असामाजिक वक्तव्य देने और उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का आरोप है. अल्लामा जमीर नकवी ने आजम खां के खिलाफ केस दर्ज कराया है. आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खां ने योगी सरकार पर निशाना साधा. अब्दुल्ला ने कहा, 'आज की सरकार से आप क्या उम्मीद कर सकते है. गुज़रे हुए सालों में योगी सरकार ने क्या कुछ नही किया.'  इसके साथ ही उन्होंने आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आरएसएस का कोई मान नही है उसका अपमान कहा होगा. आरएसएस ने इस देश के सैनिकों का अपमान किया है. आजम खां ने आरएसएस पर भी अप्पतिजनक टिपण्णी की थी. 

और पढ़ें: जब रैली में मची भगदड़ तो 14 मिनट में भाषण खत्म कर निकले पीएम मोदी, बाद में मांगी माफी 

एसपी नेता के बेटे ने कहा कि एफआईआर की जहां तक बात है तो इस सरकार से आप क्या उम्मीद करेंगे. इससे इंसाफ की उम्मीद करना हमारे अपने लिए बेईमानी होगा, लेकिन इस मुल्क में अदालत है इंसाफ है. जिस तरह अभी तक अदालत ने साथ दिया उसी तरह से आगे भी इन मामले में भी हमारा साथ दें.

जमीर नकवी के अनुसार अगस्त 2014 में सरकारी लेटर पैड और मुहर का दुरुपयोग किया था. उन्होने कि शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद, आरएसएस का अपमान किया था.