logo-image

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के खिलाफ दर्ज हुआ है. दक्षिण मुंबई में कांग्रेस के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई हैं.

Updated on: 21 Apr 2019, 09:33 AM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2019 के अभी दूसरे चरण के चुनाव ही खत्म हुए हैं, लेकिन कई नेता अपनी गलत बयानबाजी या फिर चुनावी स्टंट में चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए. अब नया मामला कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) के खिलाफ दर्ज हुआ है. दक्षिण मुंबई में कांग्रेस के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई हैं. दरअसल, उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171 (चुनाव के लिए झूठे बयान देना) और लोगों के अधिनियम की प्रस्तुति की धारा 125 (चुनाव के संबंध में वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा के पुत्र हैं जो कि पूर्व केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्र रह चुके हैं. अभी हाल में मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस की कमान सौंपी गई थी. देवड़ा को संजय निरूपम की जगह दी गई महाराष्ट्र कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया था. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले निरूपम को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. 

इसके अलावा अभी हाल में मिलिंद देवड़ा की तारीफ मुकेश अंबानी ने भी की थी. बुधवार को देवड़ा ने कारोबारियों और अधिकारियों के समर्थन से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था, इस वीडियो में कई छोटे कारोबारियों के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी और कोटक महिंद्र बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक भी देवड़ा को समर्थन जताते दिखाई दे रहे थे. मिलिंद ने ट्विटर पर अपने वीडियो में लिखा है कि छोटे दुकानदारों से लेकर बड़े उद्योगपतियों तक, हर किसी के लिए दक्षिण मुंबई का मतलब है बिजनेस. हमें दक्षिण मुंबई में बिजनेस वापस लाना होगा और युवाओं के लिए नौकरी हमारी प्राथमिकता बनानी होगी.