logo-image

पुलवामा हमले को लेकर बॉलीवुड ने उठाया सख्त कदम, पाकिस्तानी कलाकारों का किया बायकॉट

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने फैसला लिया है कि पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं किया जाएगा.

Updated on: 17 Feb 2019, 05:55 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आतंकी हमले के बाद भी देश में गुस्से का माहौल है. रविवार यानी आज मुंबई, जयपुर, दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन और मार्च हुआ. बॉलीवुड में भी पाकिस्तान को लेकर रोष है. उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ कदम उठाया है. फिल्म कलाकारों के संगठन इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने फैसला लिया है कि पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं किया जाएगा. आईएफटीडीए की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि हम संकल्प लेते हैं कि 40 जवानों की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा. 

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने कहा कि इस बात को समझना बहुत जरूरी है कि फिल्म इंडस्ट्री के लाखों लोग कंधे से कंधा मिलाकर सुरक्षा बलों और सरकार के साथ खड़े हैं. फिल्मी कलाकार भी लगातार ट्वीट करके पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

और पढ़ें: Pulwama Terror Attack : पुलवामा की घटना से मेरा भी खून खौल रहा है, मेरे अंदर भी आग जल रही है : पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें कि आज बिहार में सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस घटना (पुलवामा हमला)  से मेरा भी खून खौल रहा है. जिन्‍होंने हमला किया है, उन्‍हें इसका जवाब उसी भाषा में दिया जाएगा. 

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. जिसे के लेकर पूरा देश गमगीन है और गुस्से से भरा हुआ है.