logo-image

IS में युवाओं की भर्ती की आशंका को लेकर अलर्ट पर असम पुलिस

असम सरकार ने यह निर्देश आईएस द्वारा युवाओं को भर्ती किए जाने की आशंका को देखते हुए ऐसा किया है। इस बात की जानकारी चंद्र मोहन पाटोवरी दी।

Updated on: 06 Mar 2017, 09:56 PM

नई दिल्ली:

असम सरकार ने आतंकी संगठन आईएस की तरफ से युवाओं को भर्ती किए जाने की आशंका को देखते हुए राज्य के सभी पुलिस अधीक्षक (एसपी) को अलर्ट रहने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने सभी एसपी को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी जाए।

असम सरकार ने यह निर्देश आईएस द्वारा युवाओं को भर्ती किए जाने की आशंका को देखते हुए ऐसा किया है। इस बात की जानकारी विधानसभा में शून्यकाल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री चंद्र मोहन पाटोवरी दी।

विधानसभा में उन्होंने कहा कि सभी एसपी को चौकसी बरतने और संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए रखने को कहा गया है साथ ही संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

चंद्र मोहन पाटोवरी ने बताया, 'रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा, ऐतिहासिक स्थलों, मंदिरों, दरगाहों, रिफाइनरी और शॉपिंग मॉल सहित सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं।'

इसे भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया केरल का IS आतंकी हफीसुद्दीन

पाटोवरी इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की तरफ से दे रहे थे। बता दें कि सोनोवाल के पास गृह मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है। बीजेपी विधायक अशोक सिंघल ने असम और देश के अन्य हिस्सों में आईएस द्वारा युवाओं की भर्ती को लेकर सवाल पूछा था।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात एटीएस ने IS से जुड़े दो संदिग्धों के परिजनों का बयान किया दर्ज

पाटोवरी ने कहा, 'हमने भारत-बांग्लादेश सीमा के साथ-साथ नदी के रास्तों पर भी सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। पुलिस से कहा गया है कि वे खुफिया एजेंसियों के साथ समन्वय बनाए रखें।'

इसे भी पढ़ेंः ISIS का सरगना बगदादी हताश, लड़ाकों से खुद को उडाने को कहा