logo-image

मिशेल के प्रत्‍यर्पण से विजय माल्‍या की हेकड़ी हुई कम, बैंकों काे बिना ब्‍याज मूलधन देने को हुआ तैयार

देश छोड़कर लंदन में शरण लिए हुए विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा है कि वो बैंकों का कर्ज लौटाने को तैयार हैं. मैं सभी बैंकों का भुगतान करने को तैयार हूं लेकिन मैं ब्याज नहीं दूंगा.

Updated on: 05 Dec 2018, 11:29 AM

नई दिल्ली:

देश छोड़कर लंदन में शरण लिए हुए विजय माल्या (Vijay Mallya) ने ट्वीट (Tweet) कर कहा है कि वो बैंकों का कर्ज (Debt) लौटाने को तैयार हैं. मैं सभी बैंकों का भुगतान करने को तैयार हूं लेकिन मैं ब्याज (Interest) नहीं दूंगा. विजय माल्या (Vijay Mallya) ने कहा कि उन्हें मीडिया और नेताओं ने अपराधी बना दिया है. उन्होंने कहा कि मैं अपराधी नहीं हूं लेकिन भारत में मुझे अपराधी माना जा रहा है. उनका यह बयान ऐसे समय आया है, जब सऊदी सरकार ने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस (Agusta Westland Scam) में आरोपी क्रिश्‍चियन मिशेल (Christian Michel) को भारत को सौंप दिया (extradition) है. माना जा रहा है कि मिशेल के प्रत्‍यर्पण के बाद से विजय माल्‍या की हेकड़ी कम हुई है. 

विजय माल्या ने कहा है कि वो बैंकों का मूलधन देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए मैंने हाईकोर्ट में भी अपील की है, लेकिन मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. विजय माल्‍या फिलहाल लंदन में हैं. उन्हें भारत प्रत्यर्पित किए जाने की याचिका पर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. माल्या पर करीब 9 हजार करोड़ रुपए बकाए की रकम है.
ट्वीट में विजय माल्या ने कहा है, ' किंगफिशर ने तीन दशक तक सबसे बड़े ब्रेवरेज ग्रुप के तौर पर कामयाबी से कारोबार किया. सरकारों को हजारों करोड़ रुपए का राजस्व दिया. किंगफिशर एयरलाइन ने भी अच्छा खासा राजस्व दिया. ये दुखद है कि एयरलाइन को घाटा हुआ. उसके बावजूद मैं बैंकों का पैसा लौटाने को तैयार हूं. प्लीज टेक इट'