पीएम मोदी का दावा, केंद्र में एनडीए की सरकार आने के बाद FDI बढ़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनके कार्यकाल में विदेशी निवेश बढ़ा है। उन्होंने एफडीआई, जीएसटी और आर्थिक विकास को को अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताई हैं।

  |   Updated On : June 08, 2017 07:44 AM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनके कार्यकाल में विदेशी निवेश बढ़ा है। उन्होंने एफडीआई, जीएसटी और आर्थिक विकास को को अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताई हैं।

प्रफेशनल्स की सोशल मीडिया वेबसाइट लिंक्डइन पर लिखे एक लेख में उन्होंने तीन साल के दौरान अपनी सरकार के काम को बताया है।

लेख में उन्होंने कहा है कि 2013 से एफडीआई बढ़ी है। जो 34,487 बिलियन डॉलर यानी करीब 22 लाख अरब रुपये से बढ़कर अब 61,724 बिलियन डॉलर यानी करीब 40 लाख अरब रुपये हो गई है।

उन्होंने कहा कि भारत को अब विश्व अर्थव्यवस्था में चमकते एक सितारा के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में व्यापार करने को आसान बनाया गया है और सहूलियतें भी दी जा रही हैं। साथ ही टैक्स सिस्टम को काफी स्थिर और सरल बनाया गया है। अपने लेख में उन्होंने कहा कि जीएसटी से भी अर्थव्यवस्था को बड़ा फायदा होने जा रहा है।

और पढ़ें: किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश के कई ज़िलों में फैली हिंसा, 8 किसानों की मौत

उन्होंने कहा है, 'जब हमने मई 2014 में कार्यभार संभाला था, उस समय देश कई चुनौतियों का सामना कर रहा था। सरकार और सरकारी संस्थानों में से लोगों का विश्वास खत्म हो चुका था। भारत में निवेश करने की कोई संभावना नहीं दिख रही थी। भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और अथॉरिटीज की मनमानी चरम पर था।'

उन्होंने कहा, 'हमारी पहली ज़रूरत इस माहौल को बदलना था, जिसे हमने पिछले तीन सालों में किया है।' उन्होंने कहा कि सरकार के उठाए कदमों से सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

और पढ़ें: यूपी के सीतापुर में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, पूरी वारदात CCTV में कैद

पीएम मोदी ने अपने लेख के अंत में लिखा है, 'हमारा लक्ष्य नया भारत है जिसकी शक्ति हमारे युवाओं का कौशल और प्रतिभा होगी। पिछले तीन सालों में मजबूत बुनियाद तैयार हुई है और हम प्रगति की नई ऊंचाई छूने जा रहे हैं।' 

और पढ़ें: मध्यप्रदेश: बालाघाट के अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, मरने वालों की संख्या हुई 25

First Published: Thursday, June 08, 2017 07:24 AM

RELATED TAG: Fdi, Prime Minister Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो