logo-image

फेसबुक डेटा लीक: केसी त्यागी ने बेटे के नाम पर दी सफाई, तेजस्वी यादव ने कंपनी को बताया बीजेपी क्लाइंट

फेसबुक डेटा लीक मामले में जेडीयू नेता केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी का नाम आने के बाद इस विवाद में बीजेपी- कांग्रेस के बाद जेडीयू भी कूद गई है।

Updated on: 22 Mar 2018, 06:48 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक डेटा लीक मामले में जेडीयू नेता केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी का नाम आने के बाद इस विवाद में बीजेपी- कांग्रेस के बाद जेडीयू भी कूद गई है। केसी त्यागी के अपने बेटे पर सफाई देने के बाद जेडीयू और आरजेडी नेताओं की बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं।

जेडीयू के सफाई मांगने पर केसी त्यागी ने कहा, 'मेरे बेटे की कंपनी और कैंब्रिज एनालिटिका के बीच सिर्फ कामकाज को लेकर संबंध है। उन्होंने कहा कि इस मामले में न तो कोई फाइनेंसियल लेन-देन हुई है और न ही शेयर होल्डिंग है। सबकुछ जांच के लिए खुला है और जेडीयू का इससे कोई लेना देना नहीं है।'

त्यागी ने यह भी साफ किया कि 2010 के चुनाव में उन्होंने हमारे लिए कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया था।

केसी त्यागी ने यह भी बताया,  'कैम्ब्रिज एनालिटिका या इसके सीईओ से मेरी या नीतीश कुमार की कभी कोई मुलाकात नहीं हुई क्योंकि जेडीयू एक सोशलिस्ट पार्टी है जो इन चीजों से दूर रहती है।'

केसी त्यागी के बेटे का नाम सामने आने के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने भी हमला बोला है।

तेजस्वी ने कहा, 'जिस कंपनी का नाम सामने आ रहा है वो बीजेपी की क्लाइंट लिस्ट में है जिसे केसी त्यागी के बेटे चलाते हैं।'

और पढ़ें: कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

फेसबुक पर केंद्र सरकारी की सख्ती को लेकर भी तेजस्वी ने तंज कसा और कहा, बीजेपी की फेसबुक पर लोकप्रियता घट रही है इसलिए वो इसके मालिक को चुनौती दे रहे हैं। अगर सरकार में ताकत है तो वो नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को समन क्यों नहीं भेजती।

कौन हैं अमरीश त्यागी

केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस (ओबीआई) प्राइवेट लिमिटेड के एमडी है और यह भारत में कैम्ब्रिज एनालिटिका एससीएल इंडिया से जुड़ा हुआ है। इसकी वेबसाइट के मुताबिक यह लंदन के एससीएल ग्रुप और ओवलीनो बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर भारत में काम करती है।

हालांकि अमरीश त्यागी ने पहले ही साफ कर दिया है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने उन्हें इस मामले में मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया है।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर दंगा आरोपियों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने 131 केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की