logo-image

भारत के साथ संबंध बेहतर करने वाले बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई खुशी, कहा- उम्मीद है इमरान इसे लागू भी करेंगे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान चुनाव के आए अनाधिकारिक नतीजों के बाद सबसे बड़ी पार्टी के उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को बधाई दी है।

Updated on: 27 Jul 2018, 09:28 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान चुनाव के आए अनाधिकारिक नतीजों के बाद सबसे बड़ी पार्टी के उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को बधाई दी है।

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के नेता अब्दुल्ला ने कहा कि भारत के साथ समस्याओं के समाधान पर इमरान खान का बयान दरियादिली का है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं इमरान खान को बधाई देता हूं। भारत के संबंध में उनका बयान कि वे भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं और बातचीत के साथ मुद्दों को हल करना चाहते हैं, दरियादिली वाला है। उन्होंन जो कहा, हम चाहते हैं कि वे इसे लागू भी करें।'

चुनाव के बाद अपने पहले भाषण में इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं और महत्वपूर्ण मुद्दों को बातचीत के जरिये सुलझाना चाहते हैं।

दोनों देशों के बीच कश्मीर को प्रमुख मुद्दे के रूप में बताते हुए खान ने कहा कि यह समय है जब दोनों देशों को बैठकर बातचीत के जरिये महत्वपूर्ण मुद्दे को सुलझाया जाय।

और पढ़ें: ब्रिक्स समिट: मोदी और जिनपिंग ने की मुलाकात, सहयोग बढ़ाने पर बातचीत

चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के बाद इमरान खान ने कहा, 'अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए तैयार है, तो हम दो कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वह एक कदम उठाना होगा। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप हमें कहीं लेकर नहीं जाएगा।'

साथ ही इमरान खान ने यह भी कहा कि उनकी सरकार अफगानिस्तान के साथ संबंध बेहतर करना चाहती है और उनकी सरकार पड़ोसी देशों में शांति स्थापना के लिए प्रयास करेगी।

बता दें कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई 272 नेशनल असेंबली की सीटों पर अब तक आए नतीजों और रुझानों में 120 पर बढ़त बनाई हुई है।

और पढ़ें: गृहमंत्री होता तो सभी बुद्धीजीवीयों को गोली मरवा देता: बीजेपी विधायक