logo-image

पंजाब: स्वामीनाथन आयोग की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर जुटे किसान

पंजाब के अमृतसर में किसानों ने प्रदर्शन किया. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर किसानों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया.

Updated on: 04 Mar 2019, 11:38 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर में किसानों ने प्रदर्शन किया. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर किसानों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों के रुट को बदल दिया गया और कई रद्द कर दी गई. रेलवे के अधिकारी स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर किसानों से ट्रैक से हटने की अपील की. किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि अब जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानती, रेल मार्ग उतनी देर तक बंद रहेगा । अपनी विभिन मांगों को लेकर सैंकड़ों किसान रेलवे ट्रैक पर  जुटे रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन के कारण टाटा-जम्मूतवी, दिल्ली-पठानकोट, अमृतसर-नांदेड़ साहिब, अमृतसर-विलासपुर, अमृतसर-नई दिल्ली, अमृतसर-हावड़ा,मुंबई-अमृतसर, सियालदाह-अमृतसर और जम्मूतवी-टाटा को रूट बदलकर चलाया गया.

26 फरवरी को दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में आप का पांचवा बजट पेश किया था. उन्होंने कहा कि बजट में स्वामीनाथन आयोग द्वारा फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य को बढ़ाने की सिफारिशों को लागू करने के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.