logo-image

भोपाल: किसान नेता शिव कुमार शर्मा गिरफ्तार, हाईवे पर जाम लगाने की कर रहे थे कोशिश

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को हाईवे पर चक्का जाम करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 16 Jun 2017, 04:44 PM

highlights

  • भोपाल में किसान नेता शिव कुमार शर्मा गिरफ्तार
  • हाईवे पर चक्का जाम की कोशिश कर रहे थे कक्काजी

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को हाईवे पर चक्का जाम करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शिवकुमार को पुलिस ने उस वक्त भोपाल में हिरासत में लिया जो वो हाईवे पर जाम लगाने की कोशिश कर रहे थे।

कक्काजी के संगठन राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के बैनर तले करीब 22 राज्यों के किसानों ने शुक्रवार को तीन घंटे हाईवे जाम करने का ऐलान किया था।

मंदसौर में पुलिस की फायरिंग में 6 किसानों की मौत के बाद शिवकुमार शर्मा ने सरकार से मांग नहीं मानने पर पूरे देश में किसान आंदोलन को तेज करने का अल्टीमेटम दिया था।

गिरफ्तारी के बाद शिव कुमार शर्मा ने कहा है कि 19 जून को दिल्ली में किसान संगठनों की दूसरी बड़ी बैठक होगी जिसमें आंदोलन और तेज करने की नई रणनीति पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें: 1993 मुंबई बम धमाका: अबू सलेम समेत 6 दोषी करार, अब्दुल कय्यूम बरी

शिव कुमार शर्मा जो कक्काजी के नाम से जाने जाते है उनका मध्य प्रदेश के किसानों पर अच्छा खासा प्रभाव है। उनकी एक आवाज पर हजारों किसानों एक जुट हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद