logo-image

गुरुग्राम: संक्रमण से महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, अस्पताल ने थमा दिया 16 लाख का बिल

रांची निवासी 52 साल की नीलम को 5 जून को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चार दिन तक टेस्ट होने बाद 9 जून को हार्ट वॉल्व का ऑपरेशन हुआ।

Updated on: 27 Jun 2018, 10:00 AM

गुरुग्राम:

साइबर सिटी गुरुग्राम में मैक्स हेल्थकेयर हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगा है। एक महिला की मौत होने के बाद परिजनों का कहना है कि प्रबंधन की लापरवाही के कारण मृतका को इंफेक्शन हुआ, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। वहीं, अस्पताल प्रशासन ने करीब 16 लाख रुपये का बिल भी थमा दिया।

जानकारी के मुताबिक, रांची निवासी 52 साल की नीलम को 5 जून को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चार दिन तक टेस्ट होने बाद 9 जून को हार्ट वॉल्व का ऑपरेशन हुआ। इसके बाद डॉक्टर्स ने बताया कि किसी परेशानी की वजह से दोबारा ऑपरेशन करना पड़ेगा। फिर 10 जून को ऑपरेशन करने के बाद डॉक्टर्स ने कहा कि महिला को संक्रमण हो गया है, जिसकी वजह से सूजन आ गई है।

ये भी पढ़ें: कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना 

परिजनों का आरोप है कि आईसीयू में मरीजों के परिजनों को जूते-चप्पल और संक्रमित कपड़ों के साथ जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण कोई भी आईसीयू में किसी भी हालत में दाखिल हो जाता है।

वहीं, अस्पताल ने हॉर्ट वॉल्व बदलने के 4 लाख रुपये बताए थे, लेकिन बाद में 16 लाख रुपये का बिल बना दिया।

इस मामले को लेकर परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग और गुरुग्राम पुलिस से लिखित शिकायत की है। साथ ही प्रधानमंत्री को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें: मानसून के लिए अपने फर्नीचर को रखें तैयार, ये रहे आसान टिप्स