फेसबुक ने दी जानकारी, कहा- हैकर्स ने चुराए करीब तीन करोड़ यूजर्स के डेटा

इससे पहले फेसबुक ने कहा था कि एक सुरक्षा खामी के चलते ऐसा हुआ और इसके चलते हैकर्स को इन यूजर्स के खातों का अधिकार मिल गया.

  |   Updated On : October 13, 2018 12:06 AM
फेसबुक (सांकेतिक चित्र)

फेसबुक (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में खुलासा किया है कि पिछले महीने करीब 3 करोड़ यूजर्स के अकाउंट की सुरक्षा में सेंध लगाया गया है. बताया जा रहा है कि करीब 2 करोड़ 90 लाख यूजर्स के फेसबुक अकाउंट से डेटा चोरी होने की भी बात सामने आई है. इस बात की जानकारी फेसबुक ने खुद दी है. मामला तब सामने आया था जब हाल ही में कई फेसबुक यूजर्स के अकाउंट खुद ब खुद लॉगआउट हो जा रहे थे.

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट विभाग के उपाध्यक्ष गाय रोसेन ने ऑनलाइन पोस्ट में लिखा, 'हम अब जानते हैं कि पहले हमने जितना सोचा था, उसके तुलना में कम लोग इस साइबर अटैक से प्रभावित हुए हैं.'

इससे पहले फेसबुक ने कहा था कि एक सुरक्षा खामी के चलते ऐसा हुआ और इसके चलते हैकर्स को इन यूजर्स के खातों का अधिकार मिल गया. हालांकि फेसबुक ने फिलहाल खामी को दूर कर दिया है और साइबर क्राइम विभाग को जानकारी दे दी है.

इसे भी पढ़ेंः फेसबुक पर महिलाओं ने नौकरी के विज्ञापन छिपने के लिए किया केस

बता दें कि इससे पहले भी कई बार फेसबुक से निजी जानकारी चुराई गई थी. जिसके बाद फेसबुक ने माफी मांगी थी.

First Published: Saturday, October 13, 2018 12:01 AM

RELATED TAG: Facebook, Hackers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो