BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

भारतीय श्रद्धालुओं को वीजा न देने पर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से जताई आपत्ति, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:20 PM
विदेश मंत्री जयशंकर (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री जयशंकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय श्रद्धालुओं को वीजा न देने पर विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान (Palkistan) से कड़ी आपत्ति जताई है. बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के 87 श्रद्धालुओं को वीजा से मना कर दिया है. 7 जून को श्री गुरु अर्जन देव जी के शहादत दिवस पर होने वाले शहीदी जोर मेले के लिए श्रद्धालुओं ने वीजा के लिए अप्लाई किया था, जिसे पाकिस्तान सरकार ने नामंजूर कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, 7 जून 2019 को शहीदी जोर मेला- श्री गुरु अर्जन देव जी के शहादत दिवस पर 87 तीर्थयात्रियों के जत्थे को शामिल करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने वीजा देने से इनकार कर दिया. इस मुद्दे को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से विरोध जताया है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को बिना किसी रोक के तुरंत वीजा देने का आह्वान किया है.

गौलतलब है कि किर्गिस्तान के बिश्केक में हुए एससीओ समिट (SCo Summit) में आखिरकार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) आमने-सामने आए गए. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया. एससीओ शिखर सम्मेल में पीएम मोदी (PM Modi) और इमरान खान ने एक-दूसरे से 7 अलग-अलग मौकों पर औपचारिक मुलाकात भी की.

First Published: Friday, June 14, 2019 11:19 PM

RELATED TAG: India Pakistan, External Affairs Ministry, Mea, Pakistan Govt Refusal To Grant Visa, Pilgrims, Shahidi Jor Mela, Sri Guru Arjan Dev Ji Martyrdom Day, 7 June 2019, Imran Khan, Pm Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो