logo-image

बीजेपी के बागी नेता रामकृष्ण कुसमरिया ने थामा कांग्रेस का हाथ, कहा- बदले रवैए के चलते छोड़ी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी के बागी और पूर्व सांसद व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए.

Updated on: 08 Feb 2019, 05:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के बागी और पूर्व सांसद और मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कुसमरिया पार्टी में शामिल हुए. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने डॉ. कुसमरिया को सूत की माला पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. कुसमरिया ने कांग्रेस की सदस्यता लेते हुए कहा, 'बीजेपी में उन्हें घुटन महसूस होने लगी थी, साथ ही बुजुर्गो की उपेक्षा हो रही थी. बीजेपी के बदले रवैए के चलते पार्टी छोड़ी.'  उन्होंने उम्मीद जताई, 'कांग्रेस प्रदेश में गाय, गरीब और किसानों के लिए काम करेगी. कांग्रेस ने वचन पत्र पर अमल किया है, इसके लिए राज्य की कमलनाथ सरकार बधाई की पात्र है.'

और पढ़ें: गरीबों की मेहनत से जुटाई पाई-पाई को लूटने वालों के साथ ममता बनर्जी, पढ़ें PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

डॉ. कुसमरिया बुंदेलखंड के प्रमुख नेताओं में गिने जाते हैं. वह बीजेपी से सांसद, विधायक रहे हैं. विधानसभा चुनाव में डॉ. कुसमरिया ने बगावत कर दमोह और पथरिया विधानसभा क्षेत्रों से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था. दोनों स्थानों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले 80 दशक के मशहूर सीरियल रामायण में राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज़ है. ऐसी चर्चा है कि गोविल इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते है. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. हाल ही में भाबीजी घर पर है फेम शिल्पा शिंदे कांग्रेस में शामिल हुई थी. मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पार्टी नेता चरण सिंह सापरा की मौजूदगी में शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस का हाथ थामा था. 

(इनपुट-IANS)