logo-image

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के दावे को किया खारिज, सिर्फ बीजेपी को वोट पड़ने का था आरोप

कांग्रेस नेता ब्रिजेश कालप्पा ने शनिवार को कहा कि यहां के मतदान केंद्र के एक ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर वोट 'कमल' के निशान पर ही दर्ज हो रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने दावे को गलत करार दिया।

Updated on: 12 May 2018, 10:21 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उसने ये आरोप लगाया था कि ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर वोट 'कमल' के निशान पर ही दर्ज हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ब्रिजेश कालप्पा ने ट्वीट किया, 'उत्तरी उपनगर में आरएमवी-2 में स्थित मेरे माता-पिता के अपार्टमेंट के सामने पांच मतदान केंद्र हैं। दूसरे मतदान केंद्र में, कोई भी बटन दबाने पर 'कमल के फूल' को ही मतदान दर्ज हो रहा है। गुस्साए मतदाता बिन वोट डाले वापस लौट रहे हैं।'

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने यहां मतदान कुछ देर के लिए रोक दिया था, जिसे बाद में बहाल कर दिया गया।

निर्वाचन आयोग ने हालांकि अभी तक ईवीएम में इस तरह की शिकायत को खारिज करते हुए कहा है कि ईवीएम खराब हुई थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

आयोग ने कहा, 'कुछ ट्वीट किया गया लेकिन वो समस्या थी ही नहीं। ईवीएम में खराबी आई थी। दावा पूरी तरह से गलत है।'

यहां कुल 224 विधानसभा क्षेत्रों में से 222 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने के बाद, कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी, राजाजीनगर सीट पर बिजली संकट, कुछ मतदान केंद्रों पर नाम दर्ज न होने और बेलगावी मतदान केंद्र पर बुर्का पहनी महिला को चेहरा दिखाने के लिए कहने की रपट सामने आई है।

और पढ़ें: नवाज़ शरीफ ने माना मुंबई हमले में शामिल थे पाक आतंकी