लालू परिवार पर कसा शिकंजा, पटना में बन रहे मॉल को ED ने किया सील

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटना स्थिति लालू परिवार के निर्माणाधीन मॉल को आज सील कर दिया।

  |   Updated On : June 12, 2018 11:17 PM
लालू परिवार (फाइल फोटो)

लालू परिवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटना स्थिति लालू परिवार के निर्माणाधीन मॉल को आज सील कर दिया।

खास बात यह है कि लालू परिवार के बनने वाले इस मॉल की लागत करीब 750 करोड़ रुपये है। 115 कट्ठा जमीन पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के इस निर्माणाधीन मॉल को बिहार का सबसे बड़ा मॉल माना जा रहा था। यह मॉल पटना के बेली रोड पर बन रहा है। 

गौरतलब है कि ईडी की कार्रवाई से पहले केंद्र सरकार के पर्यावरण मंत्रालय, बन और जलवायु मंत्रालय ने भी जरूरी मंजूरी नहीं लेने के कारण निर्माण पर रोक लगा दी थी।

और पढ़ें: RSS मानहानि मामला: राहुल ने कोर्ट में खुद को बताया निर्दोष

फिलहाल यह जमीन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के नाम पर है। मोदी ने आरोप लगाया था कि इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपये है, लेकिन इसे लालू प्रसाद की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-6 में महज 65 लाख रुपये में खरीदी थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले साल जुलाई में लालू प्रसाद और उनसे जुड़े लोगों के पटना और दिल्ली स्थित ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी और आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित होटलों को लीज पर देने में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

इस मामले को लेकर लालू परिवार के कई लोगों सहित प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है।

और पढ़ें: संसद में मोदी की 'अनुपस्थिति' के खिलाफ कोर्ट में पीआईएल दाखिल

First Published: Tuesday, June 12, 2018 07:46 PM

RELATED TAG: Bihar Lalu Family, Lalus Mall Seized, Ed, Patna,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो