logo-image

मनी लांड्रिंग केस : रॉबर्ट वाड्रा को मंगलवार को फिर होना होगा हाजिर, ED करेगी पूछताछ

ईडी वाड्रा से मनी लांड्रिंग से जुड़े उसकी लंदन में खरीदी गई संपत्ति के मामले में पूछताछ कर रही है.

Updated on: 18 Feb 2019, 06:50 PM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय(Enforcement Directorate) ने रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) को मंगलवार को पूछताछ के लिए फिर हाजिर होने का आदेश दिया है. ईडी(Enforcement Directorate)  वाड्रा से मनी लांड्रिंग(money laundering case ) से जुड़े उसकी लंदन में खरीदी गई संपत्ति के मामले में पूछताछ कर रही है. बता दें कि वाड्रा 2 मार्च तक अंतरिम जमानत(Interim bail) पर हैं. कोर्ट ने वाड्रा को कहा है कि जब भी ईडी उनहें पूछताछ के लिए बुलाए वह हाजिर हों.

क्या है मनी लॅाड्रिंग मामला?

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोपों से जुड़ा है. यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास है.

जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है. इसी दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आई, जिसके आधार पर मनी लॉन्ड्र‍िंग का केस दर्ज किया गया.

आरोप ये है कि लंदन स्थित इस संपत्ति को 19 लाख पाउंड में संजय भंडारी ने खरीदा था और 2010 में इसे इतनी ही राशि में बेचा गया, जबकि उसकी मरम्मत, साज-सज्जा पर करीब 65,900 पाउंड खर्च किया गया था, बावजूद इसके खरीद दाम में ही प्रॉपर्टी रॉबर्ट वाड्रा को बेची गई.