जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकी को किया ढेर, ऑपरेशन समाप्त

मुठभेड़ की ख़बर शुक्रवार सुबह आई है। हालांकि अब तक इस बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिली है।

  |   Updated On : June 29, 2018 01:00 PM
सर्च ऑपरेशन जारी (एएनआई)

सर्च ऑपरेशन जारी (एएनआई)

नई दिल्ली:  

जम्मु-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गया है जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। कुपवाड़ा के त्रेहगाम इलाके में शुक्रवार सुबह से यह मुठभेड़ जारी था।

वहीं शोपियां में सेना के पैट्रोल पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। हमले के बाद सेना ने इलाके को घेरकर ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को आतंकवादी हमले में दो जवान घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा, 'आतंकवादियों ने अहगम गांव में 44 राष्ट्रीय राइफल्स के गश्ती दल पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी की। घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'

आतंकवादियों को पकड़ने के लिए खोज अभियान शुरू किया गया है।

बता दें कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाके में कई आतंकी घटनाएं सामने आई है। इसलिए सुरक्षाकर्मी गाहे-बगाहे अलग-अलग इलाकों में जाकर आतंकी गतिविधियों की पड़ताल करते रहते हैं।

पिछले कुछ महीनों से लागातार घाटी के कई इलाकों से सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की ख़बर आती रही है।

अबी कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एक आंकड़ा जारी करते हुए कहा था कि 2012 में 72, 2013 में 67, 2014 में 110, 2015 में 108, 2016 में 150, 2017 में 217 और 2018 में मई तक कुल 75 आतंकियों को ढेर किया गया।

बता दें कि घाटी में सरकार गिरने के तीन दिन बाद ही जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत कर दी गई  जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा।

इन 300 आतंकियों में से 10 आतंकी सुरक्षा बलों के हिट लिस्ट में हैं। ये खतरनाक आतंकी हैं और लंबे समय से वॉंटेड की सूची में हैं। इनमें से कुछ ऐसे हैं जिन्होंने पत्रकार शुजात बुखारी और सेना के जवान औरंगज़ेब की हत्या की थी।

2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था। इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए।

और पढ़ें- NDA सरकार ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद और हिंसा को दोबारा उभरने का मौका दिया: उमर अब्दुल्ला

First Published: Friday, June 29, 2018 09:33 AM

RELATED TAG: Encounter Underway Between Security Forces And Terrorists In Kupwara Jammu Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो