EVM पर रार: EC ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 2019 चुनाव में बैलट पेपर के इस्तेमाल पर अड़ी कांग्रेस

वहीं कांग्रेस ने बैठक से पहले अपनी ताजा अपील में निर्वाचन आयोग से 2019 के आम चुनावों के लिए मतपत्र (बैलट पेपर्स) को वापस लाने का अनुरोध किया है।

  |   Updated On : August 27, 2018 11:00 AM
मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले अहम मसलों पर चर्चा के लिए सोमवार को चुनाव आयोग की ओर से देश के 58 राजनीतिक दलों की चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में चुनाव आयोग ने कुल 6 मसलों पर राजनीतिक दलों से सुझाव मांगा है। चुनाव आयोग की ओर से बुलाई गई इस बैठक के ऐजेंडे में ईवीएम का मसला नहीं हैं, लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियां चुनाव आयोग के सामने ईवीएम से जुड़ी अपनी चिंताएं रखेंगी।

वहीं कांग्रेस ने बैठक से पहले अपनी ताजा अपील में निर्वाचन आयोग से 2019 के आम चुनावों के लिए मतपत्र (बैलट पेपर्स) को वापस लाने का अनुरोध किया है।

चुनाव आयोग की बैठक में बीजेपी से भूपेंद्र यादव और जे पी नड्डा, कांग्रेस से मुकुल वासनिक, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, बीएसपी से सतीश चंद्र मिश्र , राष्ट्रीय लोकदल से त्रिलोक त्यागी , सीपीआई से अतुल अंजान, तृणमूल से कल्याण बनर्जी पहुंचे हैं।

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 

चुनाव आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्यीय राजनीतिक दलों की बुलाई गई यह बैठक मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत की अध्यक्षता में हो रही है।

First Published: Monday, August 27, 2018 10:45 AM

RELATED TAG: Lok Sabha Elections, Election Commission, Evms, Vvpat, Opposition Parties,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो