logo-image

तमिलनाडु संकट: शशिकला को चुनाव आयोग का नोटिस, पन्नीरसेल्वम गुट AIADMK के महासचिव पद से हटाने की कर रहा है मांग

पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम गुट की ओर से की गई शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए शशिकला को नोटिस भेजा है।

Updated on: 17 Feb 2017, 09:30 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की लड़ाई अब चुनाव आयोग पहुंच चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम गुट की ओर से की गई शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए शशिकला को नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग ने कहा, 'वीके शशिकला को 28 फरवरी 2017 तक जवाब देने के लिए कहा गया है।' 

वीके शशि‍कला को जयललिता के निधन के बाद पार्टी महासचिव चुनने की प्रक्रिया को चुनौती देते हुए एआईएडीएमके के पन्नीरसेल्वम गुट ने चुनाव आयोग में शि‍कायत की थी। डॉ वी मैत्रेयन की अगुआई में 12 सांसदों सहित 19 नेताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। 

सांसदों ने मांग की थी कि असंवैधानिक तौर पर महासचिव बनी शशिकला के तमाम फैसले, बर्खास्तगी और नियुक्तियां रद्द की जाएं। 

शशिकला, फिलहाल आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बेंगलुरू जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराते हुए चार साल कैद की सजा सुनाई है। शशिकला के साथ उनके संबंधी एलावारसी और वी.एन.सुधाकरण को भी जेल हुई है।

और पढ़ें: डीएमके के एम.के. स्टालिन ने पलनीसामी को दी सलाह बोले- 'मुझे देखकर न मुस्कराएं'

पन्नीरसेल्वम ने सात फरवरी को यह कहते हुए शशिकला के खिलाफ विद्रोह का बिगुल बजा दिया था कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया ताकि शशिकला को यह पद मिल सके। शशिकला ने पलटवार करते हुए पन्नीरसेल्वम को एआईएडीएमके के कोषाध्यक्ष पद से और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

और पढ़ें: पन्नीरसेल्वम गुट ने शशिकला और दिनाकरन को AIADMK से निकाला