logo-image

चुनाव आयोग डेटा लीक मामले पर नकवी की सफाई, कहा- टीवी देख कर किया था ट्वीट

चुनाव आयोग की घोषणा से पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख को बीजेपी आईटी हेड की ओर से ट्वीट किए जाने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने चुनाव आयोग से माफी मांगी है।

Updated on: 27 Mar 2018, 06:19 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों को बीजेपी आईटी हेड की ओर से ट्वीट किए जाने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने चुनाव आयोग को सफाई दी है। नकवी ने कहा कि अमित मालवीय का ट्वीट एक टीवी चैनल की खबर पर आधारित था।

नकवी ने कहा,' हम मानते हैं कि अमित मालवीय को वो ट्वीट नहीं करना चाहिए था लेकिन उनका ट्वीट एक टीवी चैनल सूत्र पर आधारित था। कर्नाटक कांग्रेस के एक नेता ने भी बिल्कुल वैसा ही ट्वीट किया था तो फिर इतना हंगामा क्यों?'

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने चुनाव की तारीख को ट्वीट किया था, जो चुनाव आयोग की घोषणा के बाद एकदम सही साबित हुई।

यह भी पढ़ें: लीक हुई कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, कांग्रेस ने कहा - चुनाव आयोग का डेटा चुरा रही BJP

इसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए चुनाव आयोग का डेटा लीक करने का आरोप लगाया।

नकवी ने कांग्रेस के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि चुनाव आयोग की गरिमा व सम्मान पर चोट करने की मंशा कतई नहीं थी।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 224 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। 1 सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय के सदस्य को मनोनित किया जाता है। कर्नाटक में 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को वोटों की गिनती होगी।

और पढ़ें: चुनाव आयोग की घोषणा से पहले BJP आईटी सेल हेड ने बता दी चुनाव की तारीख