logo-image

कोर्ट में ईडी के वकील बोले- भारत माता की जय बोलेंगे शब्बीर, जज बोले- टीवी स्टूडियो न बनाए

जम्मू-कश्मीर में कथित तौर पर टेरर फंडिग मामले में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया।

Updated on: 03 Aug 2017, 09:33 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में कथित तौर पर टेरर फंडिग मामले में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। इस मामले की जिरह कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील राजीव अवस्थी ने कहा कि यदि शाह भारतीय संविधान में विश्वास करता है तो क्या वह (शाह) 'भारत माता की जय' बोल सकता है।

यह टिप्पणी तब की गई जब बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि शाह कई सालों तक सलाखों के पीछे रहा है और अपने संवैधानिक अधिकारों से वंचित रहा है।

जिस पर कोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए ईडी के वकील को बीच में ही टोक दिया। अतिरिक्त सत्र जज सिद्धार्थ शर्मा ने दोनों वकीलों से कहा अदालत की कार्यवाही को टीवी चैनल की बहस ना बनाया जाए।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा में बोलीं सुषमा स्वराज, डाकोला में चीन का होना चिंता का विषय

शाह की हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए सरकारी वकील अवस्थी और नवीन कुमार मट्टा ने अदालत से कहा कि मामले के अंतर्राष्ट्रीय जुड़ाव की पूछताछ व खुलासा किया जाना है। उन्होंने कहा कि शाह के बैंक विवरणों के विश्लेषण और 10 हजार ईमेल की जांच के लिए उसे हिरासत में लिए जाने की जरूरत है।

ईडी ने कहा कि उसे हवाला लेनदेन की निधि का स्रोत और आगे पैसे कहां दिए गए इसकी भी जानकारी प्राप्त करनी है। शाह की हिरासत अवधि अगले 6 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

IANS के इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें: अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने ईडी पर धमकाने का लगाया आरोप