logo-image

माल्या के खिलाफ सबूत, चार्जशीट जमा करने ईडी और सीबीआई की टीम पुहंची लंदन

माल्या के खिलाफ ताजा और पुख्ता सबूत जमा कराने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक संयुक्त टीम लंदन रवाना हो गई है।

Updated on: 20 Jul 2017, 12:07 AM

नई दिल्ली:

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ ताजा और पुख्ता सबूत जमा कराने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक संयुक्त टीम लंदन रवाना हो गई है। इस बात की जानकारी बुधवार को अधिकारियों ने दी।

माल्या के खिलाफ जांच में जुटी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि कि लंदन में जांच टीम माल्या के खिलाफ पिछले महीने मुंबई में ईडी के तरफ से दायर याचिका 5,500 पेज के आरोपपत्र को भी जमा करेगी।

अधिकारी ने बताया, 'जांच टीम में शामिल अधिकारी वहां के कार्यालय को ईडी की चार्जशीट के बारे में बताएंगे। इस दौरान कुछ अन्य कानूनी मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।'

अधिकारी ने यह भी बताया कि ईडी के कानूनी सलाहकार माल्या के खिलाफ लगे आरोपों के बारे में ज्यादा जानकारी देंगे। चार्जशीट में ईडी के सलाकार प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के अंतर्गत बताए गए कानूनी बिंदुओं से वहां के कार्यालय को अवगत करवाएंगे।

साथ ही ईडी फ्रांस, सिंगापुर, मॉरीशस, आयरलैंड , अमेरिका और यूएई जैसे देशों से भी जांच में सहयोग करने की अपील करेगा। ईडी ने अपने चार्जशीट में 9 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें