logo-image

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में दिल्ली के वकील रोहित टंडन गिरफ्तार

इससे पहले आयकर विभाग ने भी टंडन के कई ठिकानों पर छापा मारा था जिसमें 125 करोड़ रुपये बरामद हुए थे जिसका हिसाब देने में टंडन नाकाम रहे थे।

Updated on: 29 Dec 2016, 10:43 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय यानि की ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोप में दिल्ली के वकील रोहित टंडन को गिरफ्तार किया है।आज ही रोहित टंडन को साकेत कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

इससे पहले आयकर विभाग ने भी टंडन के कई ठिकानों पर छापा मारा था जिसमें 125 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। पकड़े गए पैसों का हिसाब देने में टंडन नाकाम रहे थे।

इससे पहले मंगलवाल को ईडी ने दिल्ली के केजी मार्ग स्थित कोटक महिंद्र बैंक के एक मैनेजर को भी गिरफ्तार किया था। हवाला कारोबार में मिलीभगत के आरोप में मैनेजर को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी कोटक महिंद्र बैंक के मैनेजर, रोहित टंडन और कोलकाता के कारोबारी पारस मल लोढा के बीच संबंधों को भी खंगालने में जुटी हुई है।

लोढ़ा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के वकील रोहित टंडन के पुराने नोटों को बदला है। उस पर दक्षिण भारत के कारोबारी शेखर रेड्डी से जुड़े होने का आरोप है।

पारसमल लोढ़ा हवाला के काम में लंबे समय से जुड़ा है। उसका कारोबार कोलकाता में रियल एस्टेट, माइनिंग, ग्लोबल ट्रेडिंग से जुड़ा है। पीयरलेस फाइनेंस में भी पारसमल की हिस्सेदारी है।