logo-image

रॉबर्ट वाड्रा से आज तीसरे दौर की पूछताछ करेगी ED, 12 को जयपुर में तलब

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रॉबर्ट वाड्रा को सुबह 10:30 बजे फिर से तलब किया है. इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा से दो दौर की पूछताछ हो चुकी है.

Updated on: 09 Feb 2019, 08:31 AM

नई दिल्ली:

मनी लांड्रिंग केस में आज शनिवार को कांग्रेस महासचिव के पति रॉबर्ट वाड्रा से फिर पूछताछ की जाएगी. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रॉबर्ट वाड्रा को सुबह 10:30 बजे फिर से तलब किया है. इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा से दो दौर की पूछताछ हो चुकी है. पहले दौर में 5 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी और दूसरे दौर की पूछताछ 10 घंटे तक चली थी.  पहले दौर की पूछताछ में वाड्रा से करीब 36 सवाल पूछे गए जिसका संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : रॉबर्ट वाड्रा से दूसरे दिन ED ने किए सवाल-जवाब, 10 घंटे तक चली पूछताछ

दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे ईडी मुख्यालय पहुंचे वाड्रा से रात के लगभग साढ़े 8 बजे तक ईडी के 7 वरिष्ठ अफसरों ने एजेंसी के डिप्टी डायरेक्टर राजेश शर्मा के नेतृत्व में करीब पांच घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ में उनसे लंदन में संपत्ति होने के साथ ही संजय भंडारी और सुमित चड्डा से संबंधों को लेकर भी सवाल पूछे गए. ईडी के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में संपत्ति होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया और संजय भंडारी और सुमित चड्डा से भी कोई रिश्ता होने से इनकार कर दिया.

दूसरे दौर की पूछताछ 10 घंटे तक चली थी. पूछताछ खत्‍म होने के बाद रॉबर्ट वाड्रा अपनी पत्नी और पूर्वी यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा के साथ निकले. बता दें कि ईडी (ED) 12 फरवरी को जयपुर में भी पूछताछ करेगी. उसमें बीकानेर वाले केस के बारे में पूछताछ की जा सकती है.