BREAKING NEWS
  • श्रीलंका को आर्थिक तौर पर कमजोर कर सांप्रदायिक टकराव में फंसाने का गहरा षड्यंत्र- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देख बुरी तरह से डर गए थे विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान- Read More »
  • IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने- Read More »

कनिमोझी के बाद दिनाकरन के पार्टी दफ्तर पर EC का छापा, करोड़ों रुपए बरामद

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 11:11 AM
टीटीवी दिनाकरण (फाइल फोटो)

टीटीवी दिनाकरण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन पर अपना एक्शन जारी रखे हुए है. मंगलवार की रात चुनाव आयोग की टीम ने तमिलनाड के थेनी जिले में छापा मारा. चुनाव आयोग की टीम ने अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के दफ्तर पर छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान टीम और एएमएमके कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई, जिससे बचने के लिए चुनाव आयोग के साथ गई पुलिस की टीम ने हवाई फायरिंग की और AMMK के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले कल आयकर विभाग की टीम ने चुनाव अधिकारियों के साथ मिलकर DMK नेता कनिमोझी के यहां भी छापेमारी की थी. हालांकि उन्हें वहां कुछ भी बरामद नहीं हुआ था.

AMMK दफ्तर पर चुनाव आयोग की टीम ने मंगलवार की रात 9.30 बजे से छापेमारी शुरू की जो सुबह 5.30 बजे तक जारी रही. पूरे छापेमारी के दौरान चुनाव आयोग की टीम ने यहां से लगभग 1 करोड़ 40 लाख रूपये बरामद किए. ये पैसे कई पैकेट्स में रखे गए थे, जिन पर प्रॉपर तरीके से वार्ड नंबर लिखा हुआ था. इन पैकेट्स हर वोटर को 300 रूपए देने का हिसाब लिखा था. चुनाव आयोग ने मीडिया को बताया कि अभी बरामद रूपयों की दोबारा गिनती की जाएगी जिसके बाद सही आंकड़ा दोबारा जारी किया जाएगा.

चुनाव आयोग की टीम को अपने मुखबिर से इस बात की सूचना मिली थी कि AMMK के इस दफ्तर में वोटर्स को खरीदने के लिए पैसे रखे गए हैं. मुखबिर की सूचना पर जैसे ही चुनाव आयोग और पुलिस की संयुक्त टीम छापा मारने पहुंची तो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया. टीम को पार्टी कार्यकर्ताओं से झड़प की स्थिति बन गई तो स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग करनी पड़ी इसके साथ ही पुलिस ने AMMK के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी भी कर लिया .

AMMK लड़ रही है पेरियाकुलम सीट से लोकसभा और अंडीपट्टी सीट से विधानसभा का उपचुनाव 
आपको बता दें कि 'अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम' (AMMK) टीटीवी दिनाकरन की पार्टी है, जो कि उन्होंने पिछले साल ही गठित की है. इस बार AMMK पेरियाकुलम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के साथ ही अंडीपट्टी विधानसभा का उपचुनाव भी लड़ रही है. दोनों ही चुनाव गुरूवार को होने हैं. AMMK की ओर से विधानसभा से उम्मीदवार आर. जयाकमार हैं.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 08:38 AM

RELATED TAG: Ec, Ammk Office, Ec Raid On Ammk Office, Ec Recovered 1cr 40 Lakhs In Raid, Police Arrested Ammks 4 Party Worker,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो