logo-image

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की स्थाई नौकरी की मांग, केजरीवाल के आवास के पास प्रदर्शन जारी

दिल्ली के कश्मीरी गेट पर सैंकड़ों नगर निगम के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. पक्की नौकरी की मांग कर रहे कर्मचारी 12 सितम्बर से हड़ताल पर है.

Updated on: 04 Oct 2018, 01:12 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के कश्मीरी गेट पर सैंकड़ों पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. पक्की नौकरी की मांग कर रहे कर्मचारी 12 सितम्बर से हड़ताल पर है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें नियमित रूप से वेतन भी दिया जाये. हड़ताल के कारण पूर्वी दिल्ली में सड़क पर जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं. सफाई कर्मचारियों ने दिल्ली में सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास के निकट प्रदर्शन किया.

दिल्ली सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह दो दिनों के भीतर नगर निगम को 500 करोड़ रुपये देगी. इससे वेतन और पक्की नौकरी की मांग कर रहे कर्मचारियों की हड़ताल के जो के कारण उत्पन्न होने वाले संकट को हल करने में मदद करेगा.

जस्टिस मदन बी लोकुर, एस अब्दुल नाज़ीर और दीपक गुप्ता समेत एक खंडपीठ ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) मनिंदर सिंह से कहा, क्या वे "वर्तमान में हुए संकट" के लिए समान राशि जारी कर सकते हैं या नहीं.

दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बीजेपी चाहती है कि पुलिस और MCD को लोगों की सुरक्षा और दिल्ली की सफ़ाई का काम छोड़कर गाय की देखभाल पर लगना चाहिए। क्या दिल्ली के लोग भी यही चाहते हैं?

मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया, सदन में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की उस मांग पर की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस गाय माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एक संयुक्त कार्ययोजना तैयार करें।