भूकंप के झटके से थर्राया जम्मू कश्मीर और हरियाणा, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6

देश में जम्मू कश्मीर और हरियाणा राज्य में आज यानी बुधवार को सुबह लगभग 5 बजकर 15 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए.

  |   Updated On : September 12, 2018 07:35 AM
जम्मू कश्मीर और हरियाणा में भूकंप के झटके (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर और हरियाणा में भूकंप के झटके (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में जम्मू कश्मीर और हरियाणा राज्य में आज यानी बुधवार को सुबह लगभग 5 बजकर 15 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप रिक्टर स्केल पर तीव्रता जम्मू कश्मीर में 4.6 और हरियाणा में 3.1 दर्ज की गई. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस भूकंप का केंद्र कहां पर था.

खबर के मुताबिक, बुधवार सुबह लगभग 5 बजकर 15 मिनट पर जम्मू कश्मीर में रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 दर्ज की गई वहीं हरियाणा के झज्जर में सुबह 5 बजकर 43 मिनट पर बजे रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.1 दर्ज की गई.

और पढ़ेंः दिल्ली-NCR में लोगों ने महसूस किए भूकंप के झटके, किसी नुकसान की खबर नहीं

आपको बता दें कि सोमवार को भी सुबह दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि, इससे किसी नुकसान नहीं हुआ था. भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई थी. सोमवार को ही पश्चिम उत्तर प्रदेश में आने वाले मेरठ के खरखौदा में भी भूकंप के झटके सुबह 6 बजकर 28 मिनट पर महसूस किए गए थे.

First Published: Wednesday, September 12, 2018 07:24 AM

RELATED TAG: Earthquake, Earthquake In Jammu And Kashmir, Earthquake In Haryana, Earthquake In Haryana Jhajjar, Early Morning Earthquake In India, News In Hindi, Earthquake News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो