logo-image

फर्जी डिग्री मामला : DU छात्र संघ अध्यक्ष अंकिव बसोया ने दिया इस्तीफा, ABVP ने बनाया था दबाव

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के अध्यक्ष अंकिव बसोया ने फर्जी डिग्री मामले में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. छात्र संघ चुनाव परिणाम के बाद ही अंकिव बसोया पर फर्जी डिग्री जमा करने के आरोप लगे थे.

Updated on: 15 Nov 2018, 05:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के अध्यक्ष अंकिव बसोया ने फर्जी डिग्री मामले में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अंकिव बसोया इस साल छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की तरफ से जीत हासिल कर अध्यक्ष बने थे. छात्र संघ चुनाव परिणाम के बाद ही अंकिव बसोया पर फर्जी डिग्री जमा करने के आरोप लगे थे. कांग्रेस की छात्र इकाई अखिल भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अन्य संगठन लगातार चुनाव रद्द कराने की मांग कर रहे थे.

अंकिव ने तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय की स्नातक डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी में जमा की थी जो कि जांच के बाद फर्जी साबित हुई. तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा लिखे गए एक पत्र में बसोया के स्नातक के अंकपत्र को फर्जी बताया गया था, जिस पर विश्वविद्यालय का स्टैंप और लोगो लगा हुआ था.

इससे पहले एबीवीपी ने एक बयान में कहा, 'हमनें डूसू अध्यक्ष अंकिव बसोया को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है. साथ ही जांच पूरी होने तक उसे संगठन की सभी जिम्मेदारियों से हटा दिया गया है.'