logo-image

डूसू चुनाव: NSUI ने संयुक्त सचिव पद के वोटों की पुनर्गणना की मांग की

बुधवार को घोषित हुए नतीजों में अगले एक साल के लिए रॉकी तुसीद को डूसू अध्यक्ष और कुणाल सेहरावत को उपाध्यक्ष, जबकि एबीवीपी की महामेधा नागर को सचिव पद के लिए चुना गया है।

Updated on: 14 Sep 2017, 05:39 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी की छात्र शाखा एनएसयूआई ने मंगलवार को हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के संयुक्त सचिव पद के चुनाव के वोटों की गिनती दोबारा कराने की मांग की है। 

एनएसयूआई के सदस्य नीरज मिश्रा ने बताया, "हमने अपनी शिकायत, शिकायत कक्ष को दे दी है। हम इसे लेकर उच्च न्यायलय जाने की योजना बना रहे है, जो शिकायत कक्ष के फैसले पर निर्भर करेगा।"

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई समर्थक बुधवार से शिकायत कक्ष के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के बुधवार को आए नतीजों में कांग्रेस संबद्ध छात्र संघ नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है, जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एबीवीपी ने सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर कब्जा जमाया है।

अधिकारियों ने पहले कहा था कि एनएसयूआई की झोली में तीन सीटें गई हैं। एनएसयूआई के रॉकी तुसीद डूसू के नए अध्यक्ष व कुनाल सेहरावत उपाध्यक्ष चुने गए हैं।

DU में NSUI की जीत ने कांग्रेस में भरी नई जान, राहुल-सोनिया ने जताया आभार

एनएसयूआई सदस्य ने कहा, "उन्होंने (शिकायत कक्ष) हमें आज शाम तक का वक्त दिया है। अगर हम उनके फैसले से संतुष्ट नहीं होंगे तो हम उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाएंगे। "

एनएसयूआई ने दिल्ली छात्र संघ चुनाव में पांच साल बाद जोरदार वापसी करते हुए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर कब्जा जमाया है, जबकि उसकी कट्टर प्रतिंद्वद्वी एबीवीपी ने सचिव और संयुक्त सचिव के पद पर जीत दर्ज की है। 

एनएसयूआई का आरोप है कि सुंयक्त सचिव पद के वोटों की गिनती में गड़बड़ी हुई है। इस सीट पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक समर्थित एबीवीपी के उमा शंकर ने एनएसयूआई के अविनाश यादव को 342 वोटों के बेहद ही कम अंतर से हराया है। 

DU Election: एनएसयूआई को बड़ी सफलता, चार साल बाद ABVP को हराकर अध्यक्ष पद जीता