logo-image

Happy Raksha Bandhan 2018: दिल्ली में महिलाओं को मिला राखी का खास तोहफा, DTC दे रही है फ्री सेवा

डिपो प्रबंधकों को बसों के दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं, ताकि सभी बसों को समय पर उतारा जा सके।

Updated on: 26 Aug 2018, 02:14 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि रक्षाबंधन के दिन रविवार को महिलाओं के लिए बसों में सेवा मुफ्त रहेगी। डीटीसी ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा महिला यात्रियों के लिए वातानुकूलित और सामान्य बसों में सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी। बयान में कहा गया है कि रक्षाबंधन के दिन यात्रियों की भारी संख्या के मद्देनजर डीटीसी ने सड़क पर अधिकतम बसों को उतारने का निर्णय लिया है।

डिपो प्रबंधकों को बसों के दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं, ताकि सभी बसों को समय पर उतारा जा सके।

बयान में आगे कहा गया है कि डिपो प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि यातायात निगरानी स्टाफ को पर्याप्त संख्या में बस स्टॉप्स पर तैनात किया जाए, ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

वहीं लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज ने 'लोहिया राखी प्यार का सफर' शुरू किया है, जिसमें रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं और बच्चों को मुफ्त सवारी की पेशकश की जाएगी। यह सेवा 26 अगस्त सुबह 8 बजे से नई दिल्ली के सबसे भीड़ वाले मेट्रो स्टेशनों में उपलब्ध होगी जिसमें नवादा, तिलक नगर, जनपकपुरी ईस्ट, जनकपुरी वेस्ट, उत्तम नगर ईस्ट, उत्तम नगर वेस्ट, द्वारका मोड़ और राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

लोहिया ऑटो इंडस्ट्रीज के सीईओ आयुष लोहिया ने कहा, 'हम अपनी पहल 'लोहिया राखी प्यार का सफर' को लेकर बहुत उत्साहित हैं। रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को अपने भाई और परिवार के साथ ये उत्सव मनाने के लिए अपने मायके जाना होता है। इस दिन यात्रियों की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए, लोहिया ऑटो महिलाओं और बच्चों को मुफ्त ई-रिक्शा की सवारी प्रदान कर रही है। इससे वे बिना किसी परेशानी के मेट्रो स्टेशनों से आसपास के इलाकों में अपने घर तक निशुल्क सफर कर सकेंगी।'

और पढ़ें: Raksha Bandhan 2018: भाई-बहन हैं दूर तो FB और Whatsapp पर भेजें ये खास मैसेज

मेट्रो स्टेशनों पर लोहिया राखी प्यार का सफर वाले पोस्टर्स के साथ ई-रिक्शा खड़े होंगे, जो महिलाओं और बच्चों को उनके गंतव्य तक बिल्कुल मुफ्त कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे।