logo-image

जौनपुर: इंजन क्लिप टूटने से अलग हुई दून एक्सप्रेस की बोगियां

उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार एक के बाद एक रेल हादसे हो रहे हैं ऐसे में एक और बड़ा रेल हादसा होने से टल गया।

Updated on: 30 Aug 2017, 05:47 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार एक के बाद एक रेल हादसे हो रहे हैं ऐसे में एक और बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया यूपी के जौनपुर जिले में दून एक्सप्रेस के इंजन की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

जौनपुर के धोबी वार्ड में कपलिंग टूटने के बाद दून एक्सप्रेस 13009 की सारी बोगियां इंजन से अलग हो गई। हालांकि इस घटना में किसी कर्मचारी या अन्य व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

कपलिंग टूटने के बाद शाहगंज का एक दूसरा इंजन बाद में दून एक्सप्रेस के इंजन से जोड़ा गया और उसके बाद से ट्रेन को वहां से रवाना कर दिया गया

यूपी में हुए उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद देश के अन्य जगहों पर रेल हादसे हुए।

और पढ़ें: डोकलाम पर चीन की गीदड़ भभकी, कहा ऐसी घटनाओं से सबक ले भारत

नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हुई बेपटरी
महाराष्ट्र के नागपुर से मुंबई की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस के 8 एसी डिब्बे और इंजन टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास बेपटरी हो गए। हादसे में कुल 9 बोगियां दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह हादसा टिटवाला रेलवे स्टेशन के पास हुआ । रेस्क्यू टीम कल्याण रेलवे स्टेशन से मौके पर पहुंची।

हार्बर लाइन के डिब्बे हुए बेपटरी
मुंबई में माहिम के पास अंधेरी जाने वाली हार्बर लाइन के चार डिब्बे शुक्रवार को पटरी से उतर गए, जिसमें 4 लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

और पढ़ें: गोरखपुर हादसे पर योगी आदित्यनाथ का विवादित बयान, ऐसा न हो लोग बच्चों को सरकार के भरोसे छोड़ दें

कैफियत एक्सप्रेस हुई बेपटरी
उत्तर प्रदेश में कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके बाद ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

बढ़ते रेल हादसों के बाद अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन बनाया गया है। इससे पहले अशोक कुमार मित्तल इस पद पर थे। मित्तल ने लगातार दो ट्रेन दुर्घटनाओं के बाद इस्तीफा दे दिया था। लोहानी वर्तमान में एयर इंडिया के सीएमडी हैं।

और पढ़ें: जोधपुर अस्पताल में डॉक्टर के झगड़े से गई बच्चे की जान पर हाईकोर्ट सख्त, मांगी रिपोर्ट