logo-image

हार्दिक पटेल ने कहा- राहुल गांधी को मैं अपना नेता नहीं मानता

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि वो राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आना चाहिये।

Updated on: 23 Feb 2018, 09:51 PM

नई दिल्ली:

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि वो राहुल गांधी को अपना नेता नहीं मानते हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आना चाहिये।

पाटीदार आंदोलन के नेता ने कहा है कि वो अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे हालांकि वो चुनाव लड़ने की न्यूनतम उम्र 25 साल के हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं व्यक्तिगत तौर पर राहुल गांधी को पसंद करता हूं, लेकिन मैं उन्हें अपना नेता नहीं मानता क्योंकि वो मेरे नेता नहीं हैं।'

पटेल पाटीदार समुदाय के लिये आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। इसके अलावा हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ काम किया।
एक निजू चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आना चाहिये।

उन्होंने दावा किया कि अगर कांग्रेस ने उनके आंदोलन को समर्थन दिया होता तो बीजेपी की सीटें 99 की जगह 60 होतीं।

और पढ़ें: पीएम मोदी का कनाडा को कड़ा संदेश, कहा, अलगाववाद नहीं होगा बर्दाश्त

हार्दिक पटेल ने कहा, 'लेकिन मुझे ये देख कर खुशी होती है कि कांग्रेस के नेता सदन में काफी हैं और वो जनता से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं।'

एक सवाल के जवाब मे पटेल ने कहा, 'नहीं, मैं अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़ा नहीं होउंगा। बल्कि चुनाव लड़ने योग्य उम्र होने के बावजूद भी मैं अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लूंगा।'

उम्र कम होने का कारण हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ पाए थे।

उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना होगा तो मुझे कोई रोक नहीं सकता लेकिन मैं पहले लोगों के बीच जाकर उनकी ज़रूरतों और परेशानियों को समझना चाहता हूं।

और पढ़ें: H-1B वीजा नियमों को लेकर ट्रंप सरकार सख्त, भारतीयों की बढ़ी चिंता