logo-image

डोनाल्ड ट्रंप का 'न्यूयॉर्क टाइम्स' पर हमला, कहा- अखबार की एक रिपोर्ट के कारण बच गया था बगदादी

ट्रंप ने हालांकि और कोई खुलासा नहीं किया वह किस योजना और किस रिपोर्ट की बात कर रहे थे। इस बीच न्यू यॉर्क टाइम्स ने कहा है कि उसने ट्रंप के ट्वीट पर व्हाइट हाउस से स्पष्टीकरण मांगा है।

Updated on: 22 Jul 2017, 11:28 PM

highlights

  • ट्रंप का आरोप, न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के कारण बच गया था बगदादी 
  • ट्रंप ने ट्वीट कर किया अमेरिकी अखबार पर हमला, अखबार ने व्हाइट हाउस से मांगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को मीडिया पर हमला बोला। ट्रंप ने कहा कि 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' और उसके 'खराब एजेंडे' के कारण इस्लामिक स्टेट के मुखिया अबु बकर अल-बगदादी को पकड़ा नहीं जा सका।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी को पकड़ने की योजना अमेरिकी अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की एक रिपोर्ट के कारण नाकाम हो गई थी।

ट्रंप ने हालांकि और कोई खुलासा नहीं किया वह किस योजना और किस रिपोर्ट की बात कर रहे थे। इस बीच न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि उसने ट्रंप के ट्वीट पर व्हाइट हाउस से स्पष्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की मदद रोकना नीति नहीं, सच्चाई है

अमेरिकी मीडिया में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि ट्रंप ने संभवतः फॉक्स न्यूज की उस रिपोर्ट की ओर इशारा किया है जिसमें शुक्रवार को कोर्लांडो के एस्पेन में सिक्यॉरिटी कॉन्फ्रेंस में एक शीर्ष जनरल ने टिप्पणियां की थी।

उस कॉन्फ्रेंस में यूएस मिलिट्री स्पेशल ओपरेशंस कमांड के जेनरल टोनी थॉमस ने कहा था कि 2015 में एक समय अमेरिकी सेनाएं बगदादी को मारने के बिल्कुल करीब पहुंच गई थीं।

बताते चलें कि कुछ दिनों पर बगदादी के मारे जाने की खबर के बीच अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने शुक्रवार को कहा कि उनको लगता है कि बगदादी अभी जिंदा है। हाल के महीनों में बगदादी के मारे जाने या फिर जिंदा होने को लेकर कई रिपोर्ट्स आती रही हैं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की स्मार्ट सिटी योजना पर्यावरण के लिए नुकसानदेह: स्टडी

बहरहाल, ट्रंप के 'न्यूयॉर्क टाइम्स' पर आरोप को इस अमेरिकी अखबार पर बड़ा हमला माना जा रहा है। ट्रंप हालांकि इससे पहले भी अमेरिकी मीडिया के कई संस्थानों और खासकर 'न्यू यॉर्क टाइम्स' पर हमला बोलते रहे हैं। बता दें कि आतंकी बगदादी के सिर पर अमेरिका ने 2.5 करोड़ डॉलर का ऐलान कर रखा है।

यह भी पढ़ें: icc women world cup 2017 India Vs England: वो पांच खिलाड़ी जिन पर फाइनल में रहेगी नजर