BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

Doctor Strikes: ममता बनर्जी को मौके पर आकर माफी मांगनी चाहिएः जूनियर डॉक्टर

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:07 PM
देशभर में डॉक्टरों का हड़ताल (फोटो-ANI)

देशभर में डॉक्टरों का हड़ताल (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में इंटर्न डॉक्टर से मारपीट के बाद शुरू हुई हड़ताल की आंच अब दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों तक पहुंच गई है. दिल्ली में कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने बंगाल के डॉक्टरों का समर्थन करते हुए शुक्रवार को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है .दिल्ली, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में डॉक्टरों ने काम करने से मना  कर दिया है. कई शहरों में डॉक्टर सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताते हुए नारेबाजी कर रहे हैं. हालांकि राजस्थान (Rajasthan) के डॉक्टर दो घंटे ओपीडी बंद रखने के बजाय काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जताएंगे.

वहीं एम्स और सफदरजंग के डॉक्टरों भी हड़ताल कर विरोध जता रहे है, उन्होंन एक दिन काम नहीं करने का फैसला किया है. एम्स आए मरीजों से किसी और अस्पताल जाने को कहा जा रहा है. कई और राज्यों के डॉक्टरों का भी हड़ताल को समर्थन मिल रहा है. 

बता दें कि कोलकाता के सरकारी एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सोमवार की रात एक मृत मरीज के परिवार के सदस्यों ने दो जूनियर चिकित्सकों पर क्रूर हमला किया, जिसके खिलाफ चिकित्सक प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर राज्यभर के चिकित्सकों ने बुधवार से बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) में कार्य बंद कर दिया है.

  Jun 14, 2019  23:07 (IST)

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी के बुलावा प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. उनका कहना है कि सीएम खुद मौके पर आकर हमलोगों से माफी मांगनी चाहिए. वहीं, ममता बनर्जी ने सीनियर डॉक्टरों के साथ बैठक की. ममता बनर्जी ने मामले के समाधान के लिए कल शाम तक का वक्त मांगा है. 

  Jun 14, 2019  18:40 (IST)

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी और डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल के बीच बैठक चल रही है. डॉक्टरों की हड़ताल को खत्म करने को लेकर यह बैठक हो रही है. हालांकि, अभी तक किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि इस बैठक में दोनों के बीच क्या फैसला हुआ है.

  Jun 14, 2019  18:33 (IST)

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल में अब तक 300 से अधिक डॉक्टर बंगाल में इस्तीफा दे चुके हैं. बता दें कि पूरे देश में डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर सरकार से मांग की है. इसे लेकर वह हड़ताल पर हैं.

  Jun 14, 2019  16:32 (IST)

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने NRS मेडिकल कॉलेज कोलकाता के डॉक्टर के साथ मारपीट के विरोध में 'मेडिकल बंद' करने का आह्वान किया है.

  Jun 14, 2019  16:28 (IST)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, हमें बांग्ला को आगे लाना होगा, जब मैं बिहार, यूपी, पंजाब जाता हूं तो मैं उनकी भाषा में बात करता हूं. अगर आप बंगाल में हैं तो आपको बंगला बोलना होगा. मैं उन अपराधियों को बर्दाश्त नहीं करूंगा जो बंगाल में रहते हैं और बाइक पर घूमते हैं.

  Jun 14, 2019  16:26 (IST)

फिल्म निर्माता अपर्णा सेन ने आज कोलकाता के एनआरएस कॉलेज एंड हॉस्पिटल में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, मैं सीएम से यहां आने और डॉक्टरों से बात करने का अनुरोध करना चाहूंगी. अगर आपको किसी के व्यवहार के कारण बुरा लगा तो कृपया उन्हें माफ कर दें. क्या आपको लगता है कि आप होंगे. बंगाल के लिए अच्छा है अगर वे हमारे राज्य को छोड़ देंगे?.

  Jun 14, 2019  14:24 (IST)

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल की डॉक्टर्स फोरम सोसायटी ने अपने बयान में कहा, 'सर गंगाराम अस्पताल के सभी डॉक्टर पश्चिम बंगाल में हमारे सहयोगियों के समर्थन में हैं और डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की बढ़ती प्रवृत्ति का कड़ा विरोध करते हैं, अस्पताल के सभी निजी ओपीडी क्लीनिक आज बंद रहेंगे.'

  Jun 14, 2019  14:34 (IST)
कोलकाता हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

कलकत्ता उच्च न्यायालय में पीपुल फॉर बैटर ट्रीटमेंट के कुणाल साहा ने एक जनहित याचिका दाखिल की है. जिसमें उन्होंने डॉक्टरों की हड़ताल को अवैध घोषित करने, डॉक्टरों और डॉक्टरों की हड़ताल पर पश्चिम बंगाल द्वारा क्या कदम उठाए गए हैं इसका विवरण अगले शुक्रवार तक मांगा है. मामले की अगली सुनवाई अगले हफ्ते होगी,  न्यायालय ने डॉक्टरों को हड़ताल खत्म करने के लिए अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया और पश्चिम बंगाल सरकार से कहा कि वह डॉक्टरों को वापस काम पर आने के लिए मनाए.

  Jun 14, 2019  13:59 (IST)
नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के 27 डॉक्टरों दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के 27 डॉक्टरों ने राज्य में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में इस्तीफा दिया.

  Jun 14, 2019  13:57 (IST)
हेलमेट पहनकर जताया विरोध

दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन के डॉक्टर्स ने मरीजों का इलाज जारी रखते हुए हेलमेट पहनकर अपना विरोध जताया.

  Jun 14, 2019  13:33 (IST)
16 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफ

पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कोलकाता के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. डॉक्टरों ने कहा, 'मौजूदा हालात में हम अपनी सेवा प्रदान करने में असमर्थ हैं, इसलिए हम इस्तीफा दे रहे हैं.'

  Jun 14, 2019  13:11 (IST)
बेंगलुरु में डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर बेंगलुरु में डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन.

  Jun 14, 2019  13:09 (IST)
AIIMS डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से की मुलाकात

दिल्ली AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की.

  Jun 14, 2019  13:08 (IST)

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर देशभर में जारी हड़ताल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'मैं सभी डॉक्टरों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. मैं डॉक्टरों से सिर्फ प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही अपने ड्यूटी को पूरा करने की अपील करता हूं.'

उन्होंने ममता बनर्जी से इस मुद्दे को प्रतिष्ठा का मुद्दा ना बनाने को कहा है. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'मैं पश्चिम बंगाल के सीएम से अपील करता हूं कि इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं. उन्होंने डॉक्टरों को एक अल्टीमेटम दिया, जिस वजह से वे नाराज हो गए और हड़ताल पर चले गए. आज मैं ममता बनर्जी जी को लिखूंगा और उनसे इस मुद्दे पर बात करने की भी कोशिश करूंगा.'

  Jun 14, 2019  13:06 (IST)
केरल में भी डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा में उठी आवाज

केरल में इंडियन मेडिकल असोसिएशन, त्रिवेंद्रम के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया.

  Jun 14, 2019  13:04 (IST)
जयपुर में काली पट्टी बांधकर विरोध जताते डॉक्टर्स

जयपुर के जयपुरिया अस्पताल के डॉक्टर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे हैं साथ ही वो अपनी ड्यूटी भी कर रहे हैं.

  Jun 14, 2019  13:03 (IST)
नागपुर में प्रदर्शन करते डॉक्टर

नागपुर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 'सेव द सेवियर' और 'स्टैंड विद एनआरएसएमसीएच' पोस्टर्स के साथ डॉक्टर अपना विरोध जता रहे हैं.

  Jun 14, 2019  13:01 (IST)
रायपुर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

रायपुर के डॉ. भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर विरोध जताते हुए 'वी वांट जस्टिस' के नारे लगाए.

  Jun 14, 2019  13:00 (IST)
बिहार के डॉक्टरों ने किया स्वास्थ्य मंत्री का घेराव

बिहार के मुजफ्फरपुर में जूनियर डॉक्टर ने किया स्वास्थ्य मंत्री का घेराव. सुरक्षा की मांग को लेकर ममता बनर्जी और बिहार सरकार के खिलाफ भी जमकर हुई नारेबाज़ी. मंत्री ने डॉक्टर के प्रतिनिधिमंडल को अपने कार्यालय बुलाकर समस्या के निदान का आश्वासन दिया है. 

  Jun 14, 2019  13:46 (IST)

गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ कड़े तेवर अब उन्हीं पर भारी पड़ रहे हैं. उससे नाराज होकर कोलकाता के आरजी कार मेडिकल कॉलेज के 90 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से बगैर शर्त माफी मांगने की शर्त रखी है. 

  Jun 14, 2019  12:13 (IST)

मरीजों की परेशानी का सबब बन रहा है दिल्ली एम्स के डॉक्टरों का हड़ताल. एम्स ओपीडी के बाहर मरीजों के परिजनों की भीड़.

डॉक्टरों के हड़ताल से परेशान एम्स के बाहर खड़े एक मरीज के रिश्तेदार का कहना है, 'मेरी मां का डायलिसिस आज के लिए तय किया गया था, हमें कहा जा रहा है कि मरीज को कहीं और ले जाओ.'

  Jun 14, 2019  12:08 (IST)
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर ने भी जताया विरोध

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने भी बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हो रहीं हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

  Jun 14, 2019  12:00 (IST)
एमएआरडी ने कहा आपातकालीन सेवाओं पर नहीं पड़ेगा असर

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) ने आज हड़ताल का ऐलान किया है. आधिकारिक बयान में कहा गया , 'हम आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी ओपीडी, वार्ड और शैक्षणिक सेवाओं को बंद कर रहे हैं. आपातकालीन सेवाओं में बाधा नहीं आएगी.'

  Jun 14, 2019  11:55 (IST)
हड़ताल पर बैठे NRS मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर

कोलकाता में NRS मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की हड़ताल जारी.

  Jun 14, 2019  11:51 (IST)
हैदराबाद में डॉक्टरों का विरोध मार्च

हैदराबाद के निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डॉक्टरों ने भी NRS हिंसा पर विरोध मार्च निकाला

  Jun 14, 2019  11:48 (IST)
बंगाल में हड़ताल जारी

नॉर्थ बंगाल के डॉक्टरों मे भी एनआरएस मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट का विरोध किया.

  Jun 14, 2019  12:12 (IST)
एम्स के डॉक्टर के हड़ताल से बेहाल हुए मरीज

बंगाल की घटना के बाद गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. 

First Published: Friday, June 14, 2019 11:31 AM

RELATED TAG: Doctors Strikes, Aiims, Doctors, Protest, Aiims Resident Doctors, West Bengal Doctors, Attack On Doctors, West Bengal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो