दिल्ली की लाइफलाइन पर कल लगेगी ब्रेक, हड़ताल के कारण नहीं चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो में काम कर रहे 9000 कर्मचारियों ने वेतन न बढ़ाए जाने के विरोध में शनिवार यानी 30 जून से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

  |   Updated On : June 29, 2018 08:29 PM
दिल्ली मेट्रो (फोटो- IANS)

दिल्ली मेट्रो (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

दिल्ली मेट्रो में काम कर रहे 9000 कर्मचारियों ने वेतन न बढ़ाए जाने के विरोध में शनिवार यानी 30 जून से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ये सभी नन-एग्जिक्यूटिव कर्मचारी हैं।

इन कर्मचारियों ने पिछले काफी दिनों से दिल्ली मेट्रो के अलग-अलग स्टेशनों पर बांह में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे थे। हड़ताल की धमकी को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर को निर्देश दिया है कि वे इन लोगों से बात कर मुद्दे को सुलझाएं।

परिवहन मंत्री ने मैनेजिंग डायरेक्टर को लिखे खत में कहा, 'विवाद को जल्द से जल्द सुलझाया जाए जिससे मेट्रो की सेवाएं बाधित न हों। अगर मेट्रो की सेवाएं बाधित होती हैं तो लाखों यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।'

इन कर्मचारियों में ट्रेन ऑपरेटर, स्टेशन कंट्रोलर, टेक्न‍िशियन, ऑपरेटिंग स्टाफ, मेंटनेंस स्टाफ शामिल हैं। सभी कर्मचारी वेतन और ग्रेड पे में संशोधन के साथ साथ एरियर की भी मांग कर रहे हैं।

इससे पहले भी मेट्रो कर्मचारी अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे हैं। पिछले साल जुलाई में भी कर्मचारियों ने हड़ताल की धमकी दी थी लेकिन आखिरी समय पर डीएमआरसी प्रबंधन और स्टाफ काउंसिल के बीच हुई बैठक के बाद हड़ताल को टाल दिया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Friday, June 29, 2018 05:50 PM

RELATED TAG: Non-executive Employees Strike, Dmrc, Delhi Metro,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो