logo-image

पत्रकारों से बोले मोदी- 'एक दौर था जब हमें आपको खोजना पड़ता था'

पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार और मीडिया दोनों को एक-दूसरे से काफी उम्मीदें और शिकायतें रहती हैं लेकिन हमारी कोशिश बीच का रास्ता निकालने की होनी चाहिए।

Updated on: 28 Oct 2017, 09:05 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुख्यालय में दिवाली मिलन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों को संबोधित किया।

मोदी ने बतौर कार्यकर्ता अपने पुराने दिनों की याद करते हुए कहा कि पहले ऐसा भी वक्त था, जब पत्रकारों को खोजना पड़ता था और देश में कुछ ही पत्रकार थे। 'लेकिन अब ऐसी स्थिति नहीं है और मीडिया का दायरा बहुत व्यापक हो गया है।'

इस दौरान मोदी ने कहा कि पार्टी मुख्यालय में आने के बाद मेरे पुराने दिनों की याद ताजा हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के समारोह मे अनौपचारिक बातचीत होती हैं, जिससे संवाद का स्तर मजबूत होता है।

पीएम ने कहा कि सरकार और मीडिया दोनों को एक-दूसरे से काफी उम्मीदें और शिकायतें रहती हैं लेकिन हमारी कोशिश बीच का रास्ता निकालने की होनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने सरकार के स्वच्छ भारत अभियान में मीडिया की भूमिका की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, 'स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने में मीडिया की भूमिका बेहद सकारात्मक रही है।' 

इस दौरान उन्होंने पार्टी के लोकतंत्र का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा पार्टी में लोकतंत्र के बारे में अधिकतम लोगों को अधिकतम जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ ही लोकतंत्र में चर्चा का दायरा काफी बड़ा होना चाहिए।

पीएम से पहले पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह ने भी पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ने में सफल रहा है। भाषण खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यक्रम में शामिल टीवी और प्रिंट के पत्रकारों से मिले और उनका हाल-चाल भी पूछा। 

और पढ़े: अयोध्या विवाद मामले में रवि शंकर की मध्यस्थता की अटकलें तेज़