पटाखा बैन पर भड़के त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय, कहा-अवॉर्ड वापसी गैंग चिताओं पर भी डाल दें याचिका

दिल्ली-एनसीआर में एक नवंबर तक पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के बाद त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्विटर सवाल उठाए हैं।

  |   Updated On : October 10, 2017 11:37 PM
त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय (फोटो- ANI)

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट के तरफ से दिल्ली-एनसीआर में एक नवंबर तक पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के बाद त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्विटर सवाल उठाए हैं।

मंगलवार को ट्वीट कर उन्होंने कहा, 'कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओ की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दें!'

बता दें कि तथागत रॉय को हाल ही में त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है। हाल ही में उन्होंने रोहिंग्या मुस्लमानों को 'कचरा' कहा था।

इससे पहले कोर्ट के फैसले को लेकर लेखक चेतन भगत ने भी ट्विटर पर अपनी नाखुशी जाहिर की थी। चेतन ने ट्वीट कर सवाल उठाया और पूछा, 'सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली में पटाखों पर बैन लगाया है? क्या बैन पूरी तरह से लागू किया गया है? बिना पटाखों के बच्चों के लिए दीवाली का क्या मतलब है?'

चेतन भगत ने कहा कि दिवाली में पटाखे बैन करने का फैसला वैसा ही जैसे क्रिसमस में क्रिसमस ट्री पर बैन लगाना और बकरीद में बकरा पर प्रतिबंध लगाना।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली में पटाखा बैन पर SC के फैसले पर चेतन भगत ने उठाए सवाल, कहा-परंपरा का सम्मान करे कोर्ट

उन्होंने कहा, 'पटाखों पर बैन के बजाय नियमित करना चाहिए था। बैन के फैसले से पहले परंपराओं का खयाल रखना चाहिए था।'

इतना ही नहीं चेतन भगत ने यहा भी कहा, 'आज अपने ही देश में, उन्होंने (सुप्रीम कोर्ट) बच्चों के हाथ से फूलझड़ी भी छीन ली। हैपी दीवाली मेरे दोस्त।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Tuesday, October 10, 2017 11:14 PM

RELATED TAG: Tripura Governor, Diwali, Cracker Ban, Tathagata Roy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो