logo-image

दिनेश्वर शर्मा ने राजनाथ से की मुलाकात, कश्मीर वार्ता की दी जानकारी

जम्मू एवं कश्मीर में भारत सरकार की ओर से नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अपने पहले चरण की वार्ता की जानकारी दी।

Updated on: 15 Nov 2017, 11:41 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में भारत सरकार की ओर से नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अपने पहले चरण की वार्ता की जानकारी दी।

शर्मा ने पिछले सप्ताह राज्य में अपनी वार्ता के पहले चरण में समाज के विभिन्न वर्गो के लोगों से मुलाकात की थी। शर्मा ने जम्मू एवं कश्मीर पर राजनाथ की अध्यक्षता में सुरक्षा समीक्षा के लिए कोर समूह की बैठक में अपनी वार्ता के बारे में बताया।

इस बैठक में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, रक्षा सचिव संजय मित्रा, और गुप्तचर ब्यूरो, राष्ट्रीय जांच एजेंसी, अर्धसैनिक बल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में शर्मा ने जम्मू एवं कश्मीर में राजनीतिक दलों, छात्र संगठनों, सामाजिक व धार्मिक समूहों, चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री, जम्मू बार एशोसिएसन, पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों के प्रतिनिधियों समेत समाज के विभिन्न धड़ों के लोगों के साथ हुई बैठकों से मिली प्रतिक्रिया के बारे में बताया। शर्मा ने अपने दौरे के दौरान राज्य में लोगों की चिंताओं से भी अवगत कराया।

और पढ़ेंः फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, PoK इनके बाप का नहींं, वो पाकिस्तान का हिस्सा है

सूत्रों के अनुसार, शर्मा ने कश्मीर में मीडिया की भूमिका और इसके कथनात्मक प्रभाव के बारे में भी बताया।

शर्मा ने मीडिया द्वारा उनके पहले जम्मू एवं कश्मीर दौरे व समीक्षा बैठक के बारे में पूछे जाने पर चुप्पी साध ली। उन्होंने कहा कि सतत वार्ता प्रक्रिया को जारी रखने के लिए वह जल्द ही जम्मू एवं कश्मीर जाएंगे।

शर्मा ने वार्ताकार के तौर पर राज्य के पहले दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की थी।

और पढ़ेंः गुजरात चुनाव: अखिलेश का ऐलान- रण में कांग्रेस का साथ देने को उतरेगी सपा